Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश UP News: सनातन धर्म पर सवाल उठाने वालों को सीएम योगी का...

UP News: सनातन धर्म पर सवाल उठाने वालों को सीएम योगी का करारा जवाब, बोले-‘ यह सत्ता परजीवियों से नहीं मिटने वाला है’

UP News: गुरुवार 7 सितंबर की रात को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर आयोजित हो रहे सांस्कृतिक कार्यक्रम में सीएम योगी पहुंचे। जहां उन्होंने मंच के माध्यम से लोगों को संबोधित किया बल्कि सनातन धर्म पर सवाल खड़े करने वालों पर पलटवार किया। आइए जानते हैं, सीएम योगी ने क्या कुछ कहा -

0
UP News
UP News

UP News: सनातन धर्म पर टिप्पणी करने वालों पर उत्तर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने पलटवार किया है। दरअसल गुरुवार 7 सितंबर की रात को पुलिस लाइन (लखनऊ) में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर आयोजित हो रहे सांस्कृतिक कार्यक्रम  में सीएम योगी पहुंचे। जहां उन्होंने मंच के माध्यम से लोगों को संबोधित किया बल्कि सनातन धर्म पर सवाल खड़े करने वालों को भी करारा जवाब दिया।

बता दें कि पिछले कुछ दिनों से तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन के बेटे और मंत्री उदयनिधि के बयान पर सियासी बवाल मचा हुआ है। सनातनी लोग स्टालिन के बेटे और मंत्री उदयनिधि के बयान को आपत्तिजनक वक्तव्य मान रहे हैं। ऐसे में सीएम योगी  कुछ कहा आइए जानते हैं।      

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर सीएम योगी ने कही बड़ी बात 

बता  बता दें कि श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर सीएम योगी ने बड़ी बात कही। उन्होंने ट्वीट के माध्यम से खुद इस बात की जानकारी दी। सीएम योगी ने ट्वीट में लिखा, “श्रीकृष्ण जन्माष्टमी’ के पावन अवसर पर आज रिजर्व पुलिस लाइन, लखनऊ में आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में प्रतिभाग किया। भगवान श्रीकृष्ण के चरित्र को अंगीकार कर मानवता के कल्याण के लिए हम सभी को सकारात्मक ऊर्जा के साथ आगे बढ़ना चाहिए। प्रदेशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं!”

इसके अलावा सीएम योगी ने  सनातन धर्म पर बात करते हुए कहा, “जो सनातन नहीं मिटा था रावण के अहंकार से… जो सनातन नहीं डिगा था कंस की हुंकार से… जो सनातन नहीं मिटा था बाबर और औरंगजेब के अत्याचार से… वह सनातन इन तुच्छ सत्ता परजीवी जीवों से क्या मिट पाएगा!”

सनातन धर्म की परंपरा पर गौरव की अनुभूति 

 बता दें कि सीएम ने सनातन धर्म को लेकर बड़ी बात कही। उन्होंने श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर कहा -“दुनिया को मानव-कल्याण के मार्ग पर चलने की प्रेरणा देने वाले सनातन धर्म की परंपरा पर गौरव की अनुभूति करनी चाहिए, यह भारत की राष्ट्रीयता का प्रतीक है…”

अगली सुबह गोरखपुर में पहुंचे सीएम 

जानकारी के मुताबिक लखनऊ में हुए कार्यक्रम के बाद 8 सितंबर की सुबह सीएम योगी गोरखपुर पहुंचे। यहां उन्होंने श्री कृष्ण जन्माष्टमी मौके पर पूजा-अर्चना की। इसकी जानकारी उन्होंने ट्वीट के माध्यम से दी।  “कृष्णाय वासुदेवाय देवकी नन्दनाय च। नन्दगोप कुमाराय गोविन्दाय नमो नम:।

‘श्री कृष्ण जन्माष्टमी’ के पावन अवसर पर आज @GorakhnathMndr में योगेश्वर भगवान श्रीकृष्ण की विधि-विधान से पूजा-अर्चना कर अखिल विश्व के कल्याण की प्रार्थना की। उनकी कृपा हम सभी पर बनी रहे। जय श्री कृष्ण!”

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version