Saturday, October 19, 2024
Homeदेश & राज्यउत्तर प्रदेशUP News: JPNIC पर Akhilesh Yadav और CM Yogi के बीच तनातनी,...

UP News: JPNIC पर Akhilesh Yadav और CM Yogi के बीच तनातनी, क्या हो सकता है विधानसभा उपचुनाव पर असर?

Date:

Related stories

Viral Video: ‘You’re not fit to be a doctor..,’ चिकित्सक पर कुछ यूं भड़क उठे MP Rajeev Rai; वीडियो देख जान सकेंगे वजह

Viral Video: उत्तर प्रदेश का घोसी लोकसभा क्षेत्र (Ghosi Lok Sabha) और सांसद राजीव राय का नाम सोशल मीडिया पर तेजी से सुर्खियां बटोर रहा है। इसका प्रमुख कारण है एक वायरल वीडियो जो सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफॉर्म पर प्रसारित हो रहा है।

Bahraich Violence: CM Yogi से मिलकर फूट-फूटकर रो पड़े Gopal Mishra के परिजन, जानें हिंसा प्रभावित इलाके की ताजा स्थिति

Bahraich Violence: भारत के पड़ोसी देश नेपाल से सीमा साझा करने वाले बहराइच जिले के लिए 13 अक्टूबर की शाम बेहद भयावह थी। दरअसल 13 अक्टूबर की शाम को बहराइच (Bahraich) के महराजगंज इलाके में मूर्ति विसर्जन के दौरान विवाद हो गया जिसकी आग धीरे-धीरे पूरे शहर में फैल गई।

Bahraich Viral Video: Ram Gopal Mishra को न्याय दिलाने की मांग, तनाव के बीच पिस्टल लिए नजर आए STF मुखिया, देखें वीडियो

Bahraich Viral Video: उत्तर प्रदेश का बहराइच जिला सोशल मीडिया पर जमकर सुर्खियां बटोर रहा है। दरअसल बहराइच (Bahraich) में बीते शाम मूर्ति विसर्जन के दौरान दो वर्ग के बीच झड़प हो गई जिसके बाद धीके-धीरे शहर हिंसा की चपेट में आ गया।

Bahraich Violence: बहराइच में हिंसा के कारण युवक की मौत के बाद पसरा सन्नाटा; जानें सपा के साथ BJP नेताओं की प्रतिक्रिया

Bahraich Violence: उत्तर प्रदेश का बहराइच जिला सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियों में है। दरअसल बहराइच के महराजगंज बाजार में बीते दिन मूर्ति विसर्जन के दौरान भारी हिंसा हुई थी। इस हिंसा में गोलीबारी की खबरें भी सामने आईं

क्या ‘INDIA Bloc’ में आई दरार? UP उपचुनाव के लिए सपा ने Congress को तवज्जो दिए बिना जारी कर दी उम्मीदवारों की सूची; पढ़ें...

UP By-Election 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के परिणाम देश की राजनीति में एक नज़ीर के तौर पर पेश किए जा रहे हैं। इसे कांग्रेस के लिए बड़ा झटका तो वहीं BJP की सफल रणनीति का उदाहरण बताया जा रहा है।

UP News: उत्तर प्रदेश की राजनीति का केन्द्र और राज्य की राजधानी लखनऊ आज खूब चर्चाओं में है। दरअसल आज प्रखर समाजवादी जयप्रकाश नारायण (JP) की जयंती है। ऐसे में अखिलेश यादव आज जयप्रकाश नारायण (Jayaprakash Narayan) को श्रद्धा-सुमन अर्पित करने जयप्रकाश नारायण इंटरनेशनल सेंटर (JPNIC) जाने वाले हैं। अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के JPNIC पहुंचने से पहले ही घेराबंदी शुरू हो गई है।

JPNIC की ओर जाने वाली सड़कों को छावनी में बदल दिया गया है और साथ ही पूर्व सीएम अखिलेश यादव के विक्रमादित्य मार्ग स्थित आवास पर भी भारी संख्या में पुलिस बल और रैपिड एक्शन फोर्स की तैनाती की गई है। ऐसे में यूपी (UP News) विधानसभा उपचुनाव से पहले अखिलेश यादव और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) के नेतृत्व में चल रही सरकार के बीच इस तनातनी को लेकर चर्चा बढ़ गई है। सोशल मीडिया से लेकर अन्य कई माध्यमों से ये सवाल पूछे जा रहे हैं कि क्या JPNIC को लेकर छिड़े इस सियासी घमासान का असर विधानसभा उपचुनाव (UP Assembly By-Elections 2024) पर भी हो सकता है?

UP News- Akhilesh Yadav के JPNIC पहुंचने से पहले पुलिस बल की तैनाती

अखिलेश यादव आज जयप्रकाश नारायण (Jayaprakash Narayan) के 122वीं जयंती पर उन्हें श्रद्धा-सुमन अर्पित करने के लिए जयप्रकाश नारायण इंटरनेशनल सेंटर (JPNIC) जाने वाले थे। इसको लेकर समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) की ओर से आधिकारिक नोटिफिकेशन भी जारी किया गया था। सपा की ओर से स्पष्ट किया गया कि अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) आज यानी 11 अक्टूबर को जेपीएनआईसी जाकर जयप्रकाश नारायण की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धा-सुमन अर्पित करेंगे।

Akhilesh Yadav के JPNIC दौरे को लेकर LDA का पक्ष

अखिलेश यादव के जेपीएनआईसी दौरे से पहले लखनऊ विकास प्राधिकरण (LDA) का पक्ष सामने आया। एलडीए की ओर से JPNIC को निर्माण स्थल बताते हुए इसके मुख्य द्वार को टिन शेड से ढ़कने का काम किया है। एलडीए का कहना है कि जेपीएनआईसी में निर्माण सामग्री बिखरी पड़ी है और बारिश के कारण कीड़े-मकोड़े होने की संभावना भी है। ऐसे में सुरक्षा कारणों से अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के लिए प्रतिमा पर माल्यार्पण करना और JPNIC का दौरा करना उचित नहीं है।

क्या यूपी विधानसभा उपचुनाव 2024 पर पड़ सकता है असर?

उत्तर प्रदेश की 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं। इसमें करहल, मिल्कीपुर, सीसामऊ, कटेहरी, फूलपुर, मझंवा, मीरापुर, कुंदरकी, खैर और गाजियाबाद जैसी सीटें शामिल हैं। विधानसभा उपचुनाव की तारीखों का ऐलान भी जल्द संभव है। इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) की सरकार और पूर्व सीएम अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के बीच इस तनातनी की खबरों ने यूपी के राजनीतिक गलियारों में एक नया मोड़ दे दिया है। दावा किया जा रहा है कि अखिलेश यादव और यूपी सरकार के बीच इस तनीतनी का असर आगामी समय में विधानसभा उपचुनाव (UP Assembly By-Elections 2024) पर भी पड़ सकता है।

दरअसल सपा, यूपी सरकार के इस कदम को ‘दमनकारी’ कदम के रूप में पेश करते हुए जनता के बीच संदेश लेकर जाएगी। इस रो, की भावना को लोगों तक पहुंचाने का काम किया जाएगा जिससे चुनावी माहौल सपा के पक्ष में बन सके। हालाकि इसकी संभावना अभी कम नजर आ रही है क्योंकि उपचुनाव की तारीखों का ऐलान अभी नहीं हुआ है। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि आगामी दिनों में JPNIC को लेकर छिड़ी तकरार क्या रंग लेकर आती है?

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories