Saturday, October 19, 2024
Homeदेश & राज्यउत्तर प्रदेशUP News: सुल्तानपुर डकैती कांड में STF की कार्रवाई पर Akhilesh Yadav...

UP News: सुल्तानपुर डकैती कांड में STF की कार्रवाई पर Akhilesh Yadav का निशाना, आरोपी के पिता बोले ‘सरकार की जैसी मर्जी..’

Date:

Related stories

Viral Video: ‘You’re not fit to be a doctor..,’ चिकित्सक पर कुछ यूं भड़क उठे MP Rajeev Rai; वीडियो देख जान सकेंगे वजह

Viral Video: उत्तर प्रदेश का घोसी लोकसभा क्षेत्र (Ghosi Lok Sabha) और सांसद राजीव राय का नाम सोशल मीडिया पर तेजी से सुर्खियां बटोर रहा है। इसका प्रमुख कारण है एक वायरल वीडियो जो सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफॉर्म पर प्रसारित हो रहा है।

Bahraich Violence: CM Yogi से मिलकर फूट-फूटकर रो पड़े Gopal Mishra के परिजन, जानें हिंसा प्रभावित इलाके की ताजा स्थिति

Bahraich Violence: भारत के पड़ोसी देश नेपाल से सीमा साझा करने वाले बहराइच जिले के लिए 13 अक्टूबर की शाम बेहद भयावह थी। दरअसल 13 अक्टूबर की शाम को बहराइच (Bahraich) के महराजगंज इलाके में मूर्ति विसर्जन के दौरान विवाद हो गया जिसकी आग धीरे-धीरे पूरे शहर में फैल गई।

Bahraich Viral Video: Ram Gopal Mishra को न्याय दिलाने की मांग, तनाव के बीच पिस्टल लिए नजर आए STF मुखिया, देखें वीडियो

Bahraich Viral Video: उत्तर प्रदेश का बहराइच जिला सोशल मीडिया पर जमकर सुर्खियां बटोर रहा है। दरअसल बहराइच (Bahraich) में बीते शाम मूर्ति विसर्जन के दौरान दो वर्ग के बीच झड़प हो गई जिसके बाद धीके-धीरे शहर हिंसा की चपेट में आ गया।

Bahraich Violence: बहराइच में हिंसा के कारण युवक की मौत के बाद पसरा सन्नाटा; जानें सपा के साथ BJP नेताओं की प्रतिक्रिया

Bahraich Violence: उत्तर प्रदेश का बहराइच जिला सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियों में है। दरअसल बहराइच के महराजगंज बाजार में बीते दिन मूर्ति विसर्जन के दौरान भारी हिंसा हुई थी। इस हिंसा में गोलीबारी की खबरें भी सामने आईं

UP News: JPNIC पर Akhilesh Yadav और CM Yogi के बीच तनातनी, क्या हो सकता है विधानसभा उपचुनाव पर असर?

UP News: उत्तर प्रदेश की राजनीति का केन्द्र और राज्य की राजधानी लखनऊ आज खूब चर्चाओं में है। दरअसल आज प्रखर समाजवादी जयप्रकाश नारायण (JP) की जयंती है। ऐसे में अखिलेश यादव आज जयप्रकाश नारायण (Jayaprakash Narayan) को श्रद्धा-सुमन अर्पित करने जयप्रकाश नारायण इंटरनेशनल सेंटर (JPNIC) जाने वाले हैं।

UP News: सोशल मीडिया पर उत्तर प्रदेश का सुल्तानपुर जिला तेजी से सुर्खियां बटोर रहा है। दरअसल बीते 28 अगस्त को डकैतों ने सुल्तानपुर (Sultanpur Robbery) के ठठेरी बाजार में स्थित एक सर्राफा व्यापारी की दुकान में लूट की घटना को अंजाम दिया था। इस मामले में स्पेशल टास्क फोर्स (STF) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 5 सितंबर को मंगेश यादव नामक आरोपी को एनकाउंटर में मार गिराया। STF की इस कार्रवाई पर खूब सवाल उठे। हालाकि तमाम उठते सवालों के बीच ही एसटीएफ की टीम ने आज सुल्तानपुर डकैती कांड में एक अन्य आरोपी अनुज सिंह को उन्नाव में मार गिराया है।

STF की इस कार्रवाई के बाद यूपी का सियासी पारा चढ़ता नजर आ रहा है। सपा मुखिया और सूबे के पूर्व सीएम अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने एसटीएफ की इस कार्रवाई पर सवाल खड़ा करते हुए कड़ा निशाना साधा है। अखिलेश यादव ने कहा है कि “हिंसा और रक्त से सूबे की छवि को धूमिल करना उप्र के भविष्य के विरूद्ध एक बड़ा षड्यंत्र है।” वहीं मृतक आरोपी के पिता धर्मराज सिंह ने भावुक स्वर में कहा कि “जिन पर 35-40 केस हैं उन्हें नहीं मारा जा रहा और मेरे बेटे पर सिर्फ 1 केस दर्ज था और उसका एनकाउंटर कर दिया गया। सरकार की जैसी मर्जी हो, वैसा करे।” (UP News)

एनकाउंटर पर पुलिस का पक्ष

सुल्तानपुर डकैती कांड में आरोपी अनुज सिंह को STF ने एनकाउंटर में मार गिराया है। ये एनकाउंटर यूपी के उन्नाव जिले में हुआ। उन्नाव के ASP अखिलेश सिंह की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक अनुज के उन्नाव में छिपे होने की जानकारी मिलने पर खोजबीन शुरू हुी। इसके बाद अचलगंज में आरोपी ने खुद को घिरा देखकर फायरिं कर दी। टीम ने इसके बदले जवाबी फायरिंग की और गोली आरोपी के सिर में जा लगी। इसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। (UP News)

मृतक अनुज सिंह के पिता की प्रतिक्रिया

सुल्तानपुर डकैती कांड में आरोपी अनुज सिंह के एनकाउंटर के बाद उनके पिता धर्मराज सिंह की प्रतिक्रिया सामने आई है। उनका कहना है कि “जिन पर 35-40 केस हैं उन्हें नहीं मारा जा रहा और मेरे बेटे पर सूरत में सिर्फ 1 केस दर्ज था और उसका एनकाउंटर कर दिया गया। सरकार की जैसी मर्जी हो, वैसा करे।” उन्होंने ये भी कहा कि बड़े अपराधियों का एनकाउंटर नहीं हो रहा जबकि छोटे अपराधियों को एनकाउंटर में मारा जा रहा है।

Akhilesh Yadav ने साधा निशाना

सुल्तानपुर डकैती कांड में मंगेश यादव के बाद अब अनुज सिंह का एनकाउंटर होने के बाद पूर्व सीएम अखिलेश यादव की प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने तंज कसते हुए लिखा है कि “सबसे कमजोर लोग एनकाउंटर को अपनी शक्ति मानते हैं। किसी का भी फर्जी एनकाउंटर नाइंसाफी है। हिंसा और रक्त से उप्र की छवि को घूमिल करना उप्र के भविष्य के विरूद्ध एक बड़ा षड्यंत्र है।”

अखिलेश यादव ने इशारों-इशारों में वर्तमान मुख्यमंत्री पर निशाना साधते हुए लिखा है कि “आज के सत्ताधारी जानते हैं कि वो भविष्य में फिर कभी वापस नहीं चुने जाएँगे। इसीलिए वो जाते-जाते उप्र में ऐसे हालत पैदा कर देना चाहते हैं कि उप्र में कोई प्रवेश-निवेश ही न करे। उप्र की जागरूक जनता ने जिस तरह लोकसभा चुनाव में भाजपा को हराया है, भाजपाई उसी का बदला ले रहे हैं। जिनका खुद का कोई भविष्य नहीं होता, वही भविष्य बिगाड़ते हैं।”

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories