Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश UP News: सुल्तानपुर डकैती कांड में STF की कार्रवाई पर Akhilesh Yadav...

UP News: सुल्तानपुर डकैती कांड में STF की कार्रवाई पर Akhilesh Yadav का निशाना, आरोपी के पिता बोले ‘सरकार की जैसी मर्जी..’

UP News: यूपी के सुल्तानपुर डकैती कांड में STF की एनकाउंटर कार्रवाई को लेकर Akhilesh Yadav ने निशाना साधा है।

0
UP News
सांकेतिक तस्वीर

UP News: सोशल मीडिया पर उत्तर प्रदेश का सुल्तानपुर जिला तेजी से सुर्खियां बटोर रहा है। दरअसल बीते 28 अगस्त को डकैतों ने सुल्तानपुर (Sultanpur Robbery) के ठठेरी बाजार में स्थित एक सर्राफा व्यापारी की दुकान में लूट की घटना को अंजाम दिया था। इस मामले में स्पेशल टास्क फोर्स (STF) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 5 सितंबर को मंगेश यादव नामक आरोपी को एनकाउंटर में मार गिराया। STF की इस कार्रवाई पर खूब सवाल उठे। हालाकि तमाम उठते सवालों के बीच ही एसटीएफ की टीम ने आज सुल्तानपुर डकैती कांड में एक अन्य आरोपी अनुज सिंह को उन्नाव में मार गिराया है।

STF की इस कार्रवाई के बाद यूपी का सियासी पारा चढ़ता नजर आ रहा है। सपा मुखिया और सूबे के पूर्व सीएम अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने एसटीएफ की इस कार्रवाई पर सवाल खड़ा करते हुए कड़ा निशाना साधा है। अखिलेश यादव ने कहा है कि “हिंसा और रक्त से सूबे की छवि को धूमिल करना उप्र के भविष्य के विरूद्ध एक बड़ा षड्यंत्र है।” वहीं मृतक आरोपी के पिता धर्मराज सिंह ने भावुक स्वर में कहा कि “जिन पर 35-40 केस हैं उन्हें नहीं मारा जा रहा और मेरे बेटे पर सिर्फ 1 केस दर्ज था और उसका एनकाउंटर कर दिया गया। सरकार की जैसी मर्जी हो, वैसा करे।” (UP News)

एनकाउंटर पर पुलिस का पक्ष

सुल्तानपुर डकैती कांड में आरोपी अनुज सिंह को STF ने एनकाउंटर में मार गिराया है। ये एनकाउंटर यूपी के उन्नाव जिले में हुआ। उन्नाव के ASP अखिलेश सिंह की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक अनुज के उन्नाव में छिपे होने की जानकारी मिलने पर खोजबीन शुरू हुी। इसके बाद अचलगंज में आरोपी ने खुद को घिरा देखकर फायरिं कर दी। टीम ने इसके बदले जवाबी फायरिंग की और गोली आरोपी के सिर में जा लगी। इसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। (UP News)

मृतक अनुज सिंह के पिता की प्रतिक्रिया

सुल्तानपुर डकैती कांड में आरोपी अनुज सिंह के एनकाउंटर के बाद उनके पिता धर्मराज सिंह की प्रतिक्रिया सामने आई है। उनका कहना है कि “जिन पर 35-40 केस हैं उन्हें नहीं मारा जा रहा और मेरे बेटे पर सूरत में सिर्फ 1 केस दर्ज था और उसका एनकाउंटर कर दिया गया। सरकार की जैसी मर्जी हो, वैसा करे।” उन्होंने ये भी कहा कि बड़े अपराधियों का एनकाउंटर नहीं हो रहा जबकि छोटे अपराधियों को एनकाउंटर में मारा जा रहा है।

Akhilesh Yadav ने साधा निशाना

सुल्तानपुर डकैती कांड में मंगेश यादव के बाद अब अनुज सिंह का एनकाउंटर होने के बाद पूर्व सीएम अखिलेश यादव की प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने तंज कसते हुए लिखा है कि “सबसे कमजोर लोग एनकाउंटर को अपनी शक्ति मानते हैं। किसी का भी फर्जी एनकाउंटर नाइंसाफी है। हिंसा और रक्त से उप्र की छवि को घूमिल करना उप्र के भविष्य के विरूद्ध एक बड़ा षड्यंत्र है।”

अखिलेश यादव ने इशारों-इशारों में वर्तमान मुख्यमंत्री पर निशाना साधते हुए लिखा है कि “आज के सत्ताधारी जानते हैं कि वो भविष्य में फिर कभी वापस नहीं चुने जाएँगे। इसीलिए वो जाते-जाते उप्र में ऐसे हालत पैदा कर देना चाहते हैं कि उप्र में कोई प्रवेश-निवेश ही न करे। उप्र की जागरूक जनता ने जिस तरह लोकसभा चुनाव में भाजपा को हराया है, भाजपाई उसी का बदला ले रहे हैं। जिनका खुद का कोई भविष्य नहीं होता, वही भविष्य बिगाड़ते हैं।”

Exit mobile version