Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश UP Politics: निकाय चुनाव से पहले CM Yogi ने दिया करोड़ों का...

UP Politics: निकाय चुनाव से पहले CM Yogi ने दिया करोड़ों का तोहफा, पाकिस्तान को लेकर कह दी ये बात

0

CM Yogi: निकाय चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश की जनता को 8754 करोड़ रुपए की 2042 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास का तोहफा दिया। इसके साथ ही इस अवसर उन्होंने यूपी की प्रगति को पाकिस्तान की आबादी से तुलना कर दर्शाते हुए कांग्रेस पर परोक्ष रूप से हमला किया। उन्होंने कहा कि जहां कुछ लोगों ने देश को धर्म और जाति के आधार पर बांट दिया। आज जहां 25 करोड़ की आबादी यूपी को हजारों करोड़ की परियोजनाओं का फायदा मिल रहा है, वहीं 22 करोड़ की आबादी वाले पाकिस्तान में आज रोटी के लाले पड़ रहे हैं। जब अच्छी सरकारें आती हैं तो परिवर्तन लाती हैं।

जानें क्या है पूरा मामला

बता दें कल सीएम योगी लखनऊ में एक पुस्तक विमोचन कार्यक्रम में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि “ कुछ राज्य ऐसे भी होंगे जिनका बजट ही 8700 करोड़ रुपए के आसपास होगा, जबकि हम इतनी धनराशि से नगर विकास योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास कर रहे हैं। सरकार गरीबों को मुफ्त शौचालय,आवास, 5 लाख का स्वास्थ्य बीमा दे रही है। वहीं पाकिस्तान को देख लीजिए वहां पर आज रोटी के लाले पड़ रहे हैं।” इस अवसर पर उन्होंने पीएम आवास के लाभार्थियों को चाभी तथा सफाई मित्रों को उनकी किट वितरित की।

इसे भी पढ़ेंःUP Nikay Chunav 2023: जयंत संग निकाय चुनावों में उतरेंगे अखिलेश, रावण संग करेंगे बड़ा

सीएम ने की पीएम मोदी की तारीफ

सीएम योगी ने पीएम मोदी की तारीफ करते हुए  कहा कि कोविड महामारी के समय शुरू की योजनाओं का बदस्तूर लाभ मिल रहा है। आज देश के 140 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन, मुफ्त आवास तथा मुफ्त इलाज मिल रहा है। जब अच्छी सरकार आती है तो ऐसे ही परिवर्तन लाती है। उन्होंने कहा कि यूपी सरकार ने पिछले 6 साल में लोगों के जीवन में परिवर्तन लाने के लिए इज ऑफ लिविंग के सिद्धांत पर काम किया है।

कांग्रेस पर साधा निशाना

इस दौरान सीएम ने कांग्रेस कर तंज कसते हुए कहा कि “यह उन सभी की आंखें खोलने का काम करेगा, जिन्होंने भारत को जाति,क्षेत्र और भाषा के आधार पर विभाजित किया और झूठे वादे किए।” उन्होंने कहा कि “जो लोग जाति, पंथ और धर्म के आधार पर देश को विभाजित करना चाहते हैं, उन्हें प्रगति से कोई लेना-देना नहीं है। उन्हें वंचितों की परवाह नहीं है वे केवल खुद में रुचि रखते हैं।”

इसे भी पढ़ेंः Kerala Politics: Congress को लगा दक्षिण में बड़ा झटका, दिग्गज कांग्रेसी नेता AK Antony के बेटे ने थामा BJP का दामन

Exit mobile version