Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश UP Weather Update: यूपी के इन 24 इलाकों में IMD ने जारी...

UP Weather Update: यूपी के इन 24 इलाकों में IMD ने जारी किया अलर्ट, गरज के साथ गिर सकती है बिजली

0

UP Weather Update: पहाड़ी इलाकों में पिछले कुछ दिनों से भरी बरसात देखने को मिल रही है। ऐसे में आपको बता दें कि, हिमाचल और उत्तराखंड के बाद उत्तर प्रदेश के भी कई इलाकों में हल्की-फुल्की बारिश देखने को मिल रही है। मौसम विभाग के अनुसार आगे आने वाले दिनों में यूपी के कई इलाकों में जोरदार बारिश होगी। मौसम विभाग ने जानकारी देते हुए बताया कि, 21 अगस्त से लेकर 23 अगस्त तक यूपी में कई इलाकों में बारिश का सिलसिला जारी रहेगा।

बारिश गरज के साथ बौछार की संभावना

ऐसे में अगर उत्तर प्रदेश में आज मौसम के हाल की बात करें तो, पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई स्थानों और पूर्वी उत्तर प्रदेश के ज्यादातर स्थानों पर आज बारिश गरज के साथ बौछार पढ़ने की संभावनाएं जताई गई है। इसी के साथ ऐसा बताया जा रहा है कि, आने वाले दिनों में उत्तर प्रदेश में 2 से 3 डिग्री तापमान में गिरावट देखी जाएगी। इसी के साथ अगर शुक्रवार के दिन उत्तर प्रदेश में तापमान की बात करें तो, आज यूपी में अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस वहीं न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

इन इलाकों में जारी किया अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार उत्तर प्रदेश के लखनऊ, कानपुर नगर, अमेठी, रायबरेली, बांदा, चित्रकूट जिलों में बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया गया है। इसी के साथ सहारनपुर, प्रतापगढ़, बाराबंकी, प्रयागराज, कौशांबी, फतेहपुर, कानपुर देहात, हमीरपुर, महोबा, ललितपुर,जालौन, आजमगढ़, चंदौली, गाजीपुर, जौनपुर, कौशांबी में बारिश को लेकर आईएमडी ने येलो अलर्ट जारी किया है। आपको बता दें कि, आने वाले दिनों में इन इलाकों में भारी बारिश देखने को मिल सकती है। ‌

उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में बारिश ने मचाई तबाही

इसी के साथ आपको बता दें कि, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में बारिश ने तबाही मचा रखी है। पिछले कुछ समय से इन इलाकों में लगातार बारिश के कारण हाहाकार मची हुई है। प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश के कारण भूस्खलन भी हुआ है जिससे घर व कई इमारतें ढह गई है। वही पानी भरने और बाढ़ की वजह से यातायात में भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि, उनके राज्य को इस मानसून ने भारी बारिश के क्षत्रिगत हुए बुनियादी ढांचे के पूर्ण निर्माण में एक साल लगेगा। इस साल हुए हिमाचल प्रदेश में नुकसान को लेकर उन्होंने 10,000 करोड़ के नुकसान का दावा किया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version