Home Uncategorized Yamuna Expressway Authority की बोर्ड बैठक में कई लुभावने और विकास के...

Yamuna Expressway Authority की बोर्ड बैठक में कई लुभावने और विकास के प्रस्ताव को किए जाएंगे पेश

0
Yamuna Expressway Authority

Yamuna Expressway Authority: यमुना एक्सप्रेसवे इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट अथॉरिटी (यीडा) की 26 जून को होने वाली बोर्ड बैठक में प्रस्तुत किए जाने वाले 41 प्रस्ताव में आगामी चुनाव के मद्देनजर कई लुभावने और विकास के प्रस्ताव को पेश किये जायेगे। जिनमें कई स्कीमों के बारे में, अर्बन प्लैनिंग के बारे में और किसानों किसानों से संबंधित मुख्य मुद्दे प्रस्तावित हैं. यह जानकारी यीडा के सीईओ डॉ. अरुणवीर सिंह मीडिया से बातचीत के दौरान दी।

https://www.dnpindiahindi.in/wp-content/uploads/2023/06/WhatsApp-Video-2023-06-23-at-2.15.52-PM.mp4

वीओ : यमुना प्राधिकरण की 26 जून को बोर्ड बैठक प्रस्तावित है. बैठक की अध्यक्षता चेयरमैन नरेंद्र भूषण करेंगे। इसमें 41 प्रस्ताव रखे जाएंगे। यीडा के सीईओ डॉ. अरुणवीर सिंह ने बताया कि डाटा सेंटर, मेडिकल डिवाइस की स्कीम, मेडिकल डिवाइस में 4000 मीटर से बड़े प्लॉटों की स्कीम और अन्य योजनाएं जो आ रही हैं उनके बारे में नीति का निर्धारण करने के प्रस्ताव बोर्ड बैठक में रखे जाएंगे, साथ ही मास्टर प्लान 2041 रिवीजन का प्रस्ताव भी है।
बाइट : डॉ. अरुणवीर सिंह, सीईओ, यीडा

ये भी पढ़ें: MP News: लीव नहीं मिली तो परमानेंट छुट्टी पर चली डिप्टी कलेक्ट, इस्तीफे में बताया क्यों चाहिए थी छुट्टी

वीओ : डॉ. अरुणवीर सिंह ने बताया कि जेवर से लेकर चोला तक नई रेलवे लाइन, जेवर से लेकर चोला तक नया एक्सप्रेस वे और बैर और चोला रेलवे स्टेशन साथ लगी हुई जमीन पर जो प्राधिकरण के 10-15 गांव अधिसूचित हुए हैं, उसमें वेयरहाउसिंग की स्कीम लाए जाने की का प्रस्ताव है. बैठक में 15 गांवों के लीज बैक किए जाने के प्रस्ताव रखे जाएंगे। इन गांवों में 186 मामले हैं। इनमें एक हजार से अधिक किसानों को फायदा मिलेगा। हाईकोर्ट जिन 9 गांवों के लिए फैसला दिया है, उनके किसानों को अतिरिक्त मुआवजा वितरित करने का प्रस्ताव भी रखा जाएगा।
बाइट : डॉ. अरुणवीर सिंह, सीईओ, यीडा

वीओ : बोर्ड बैठक में आवंटित भूखंड को दूसरी जगह शिफ्ट करने की नीति को बोर्ड बैठक में रखा जाएगा। ऐसे मामलों में प्राधिकरण अभी तक केस टू केस में फैसला लेता रहा है। मास्टर प्लान 2041 और हेरिटेज सिटी की डीपीआर प्रस्तुत की जाएगी। फ्रेंकलिन विवि को जमीन आवंटन करने का प्रस्ताव भी बोर्ड के समक्ष रखा जाएगा।

ये भी पढ़ें: PM Modi US Visit: मुस्लिमों के अधिकारों पर अमेरिकी पत्रकार ने पूछा सवाल, प्रधानमंत्री मोदी ने दिया ये जवाब

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version