Home देश & राज्य उत्तराखंड Char Dham Yatra 2024: देवभूमि में बढ़ी चहल-पहल, अभिनेता रजनीकांत ने भी...

Char Dham Yatra 2024: देवभूमि में बढ़ी चहल-पहल, अभिनेता रजनीकांत ने भी बद्रीनाथ धाम पहुंच कर किए दर्शन; पढ़ें पूरी रिपोर्ट

Char Dham Yatra 2024: चार धाम यात्रा के दौरान ही अभिनेता रजनीकांत आज उत्तराखंड पहुंचे जहां उन्होंने बद्रीनाथ धाम में पहुंच कर दर्शन-पूजन करने का काम किया।

0
Char Dham Yatra 2024
Actor Rajnikant on Char Dham Yatra

Char Dham Yatra 2024: उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में मौसम का मिजाज बदलने के साथ ही चहल-पहल बढ़ गई है। दरअसल देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों से श्रद्धालुओं का जत्था और ज्यादा संख्या में देवभूमि की ओर पहुंच रहा है। इसी क्रम में आज चार धाम यात्रा 2024 के दौरान ही भारतीय फिल्म जगत के जाने-माने अभिनेता रजनीकांत भी बद्रीनाथ धाम पहुंचे जहां उन्होंने भगवान बद्रीविशाल के दर्शन-पूजन किए हैं।

उत्तराखंड प्रशासन की ओर से ही अभिनेता रजनीकांत के बद्रीनाथ धाम दौरे को लेकर खबर सामने आई। प्रशासन की ओर से स्पष्ट किया गया कि अभिनेता रजनीकांत ने बद्रीनाथ धाम में दर्शन-पूजन के बाद कहा कि “वे श्री बदरीनाथ धाम के दर्शन से अविभूत हैं।”

बद्रीनाथ धाम पहुंचे अभिनेता रजनीकांत

उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों चार धाम यात्रा को लेकर भक्तों का जमावड़ा लगा हुआ है। इसी क्रम में आज यात्रा के मध्य ही अभिनेता रजनीकांत भी चार धामों में से एक पवित्र बद्रीनाथ धाम पहुंचे जहां उन्होंने दर्शन-पूजन कर अपना पक्ष रखा।

अभिनेता रजनीकांत के उत्तराखंड दौरे को लेकर जानकारी उत्तराखंड प्रशासन के हवाले से सामने आई है। प्रशासन की ओर से स्पष्ट किया गया कि अभिनेता रजनीकांत ने आज बद्रीनाथ धाम में पहुंच कर भगवान बद्री विशाल के दर्शन-पूजन किए हैं। अपने इस दौरे को लेकर रजनीकांत ने ये भी कहा है कि “श्री बदरीनाथ धाम के दर्शन से वह अविभूत हैं और वे भगवान से जन कल्याण और देश की सुख समृद्धि की कामना करते हैं।”

CM धामी ने किया निरीक्षण

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी आज बद्रीनाथ धाम पहुंच कर श्रद्धालुओं की सुविधाओं एवं यात्रा व्यवस्थाओं का स्थलीय निरीक्षण किया है। सीएम धामी जब निरीक्षण करने के लिए बद्रीनाथ धाम हेलीपैड पर उतरे तब तुलसी की माला पहनाकर उनका स्वागत किया गया।

सीएम धामी ने निरीक्षण के दौरान ही यात्रा की जिम्मेदारी संभाल रहे सभी संस्थाओं को निर्देश दिया है कि श्रद्धालुओं को किसी भी तरह की दिक्कत ना हो इसका खूब ख्याल रखा जाए। इसके अलावा चिकित्सा से लेकर ठहराव व खाने-पीने संबंधित सभी सुविधाओं की आपूर्ति नियमित रूप से जारी रहे।

Exit mobile version