Home देश & राज्य उत्तराखंड Char Dham Yatra 2024 को लेकर गौरीकुंड में भीषण जाम, यहां देखें...

Char Dham Yatra 2024 को लेकर गौरीकुंड में भीषण जाम, यहां देखें ट्रैफिक में फंसी गाड़ियों की कतारें

Char Dham Yatra 2024: उत्तराखंड के गौरीकुंड में तीर्थयात्रियों के जुटने से भीषण जाम लग गया और ट्रैफिक में गाड़ियां फंसी नजर आईं।

0
Char Dham Yatra 2024
Char Dham Yatra 2024

Char Dham Yatra 2024: उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों भीषण ट्रैफिक जाम की स्थिति बनी हुई है। दरअसल चार धाम यात्रा 2024 को लेकर देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों से श्रद्धालु उत्तराखंड की ओर रवाना हो रहे हैं। इसी क्रम में आज केदारनाथ धाम की यात्रा के लिए बड़ी संख्या में तीर्थयात्रियों के पहुंचने के कारण उत्तराखंड के गौरीकुंड और आसपास के इलाकों में भारी जाम लग गया।

गौरीकुंड की सड़कों पर लगे जाम की स्थिति इतनी विभत्स थी कि ट्रैफिक जाम में ढ़ेरों वाहन फंसे नजर आए। समाचार एजेंसी पीटीआई की ओर से इस संबंध में एक वीडियो जारी किया गया है जिसमे सड़कों पर जाम में फंसे गाड़ियों की लंबी-लंबी कतारें देखी जा सकती हैं।

गौरीकुंड में भीषण ट्रैफिक जाम

उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों तीर्थयात्रियों का जमावड़ा लगा है। देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों से तीर्थयात्री चार धाम यात्रा 2024 में शामिल होने के लिए उत्तराखंड की ओर रवाना हो रहे हैं।

ताजा जानकारी के अनुसार केदारनाथ धाम की यात्रा के लिए भारी संख्या में तीर्थयात्रियों के पहुंचने के कारण उत्तराखंड के गौरीकुंड और आसपास के इलाकों में जाम की स्थिति बन गई। गौरीकुंड में लगने वाला जाम इतना विभत्स था कि देखते-देखते वाहनों की लंबी-लंबी कतारें लगने लगी। समाचार एजेंसी पीटीआई की ओर से इस संबंध में एक वीडियो जारी किया गया है जिसमे स्पष्ट किया गया है कि गौरीकुंड में छह से आठ घंटे से अधिक समय का भारी जाम लग गया जिसमे ढ़ेरो वाहन फंसे नजर आए।

जारी है चार धाम यात्रा

चार धाम यात्रा 2024 की शुरूआत हो गई है। विगत 10 मई को इसी क्रम में केदारनाथ धाम, गंगोत्री धाम व यमुनोत्री धाम में कपाट खोल दिए गए। वहीं श्राइन बोर्ड की ओर से 12 मई को बद्रीनाथ धाम के कपाट खोल कर भक्तों को दर्शन के लिए आमंत्रित किया जाने लगा है जिसके बाद भारी संख्या में तीर्थयात्रियों का जत्था उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में पहुंच रहा है।

चार धाम यात्रा 2024 को लेकर प्रशासन भी पूरे तरह से तैयार है। इसी क्रम में सचिव मुख्यमंत्री आर मीनाक्षी सुंदरम के नेतृत्व में लगातार उत्तरकाशी में यमुनोत्री एवं गंगोत्री धाम की यात्रा व्यवस्थाओं की समीक्षा बैठक कर कमियों को दुरुस्त किया जा रहा है।

Exit mobile version