Home देश & राज्य उत्तराखंड Uttarakhand News: चमोली समेत उत्तराखंड के कई हिस्सों में बरसे बादल, भूस्खलन...

Uttarakhand News: चमोली समेत उत्तराखंड के कई हिस्सों में बरसे बादल, भूस्खलन से कई रास्ते हुए बंद

0
Uttarakhand News
Uttarakhand News

Uttarakhand News: पहाड़ी राज्य उत्तराखंड लगातार कुदरत की मार झेल रहा है। चमोली समेत प्रदेश के विभिन्न हिस्सों से बीती रात हुए बारिश से भारी नुकसान की खबरें आ रही हैं। वहीं इसके साथ ही लागों के आवा-गमन के प्रभावित होने की भी खबर है। खबरों का माने तो हजारों सैलानी, मार्ग टूट जाने के कारण फंसे हुए हैं जिन्हें राहत कर्मियों की मदद से बचाया जा रहा है।

बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग कई जगहों पर हुआ बाधित

स्थानीय रिपोर्ट का माने तो भारी बारिश के कारण उत्तराखंड के बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग कई जगहों पर बाधित हो गया है। पहाड़ो से मलबा आ जाने के कारण रास्ते बंद हो गए हैं। इस बंद हुए रास्तों के चलते हजारों तीर्थयात्रियों के फंसे होने की खबर है। हालाकि रेस्क्यू टीम लगातार फंसे हुए लोगों को निकालकर सुरक्षित स्थानों पर ले जा रही है। इस बंद हुए रास्तों के कारण स्थानीय नागरिकों को भी भारी समस्या का सामना करना पड़ रहा है।

ऋषिकेश-बदरीनाथ हाईवे पर भी आया मलबा

उत्तराखंड में भारी बारिश के चलते मलबा सैलाब बनकर आया और ऋषिकेश-बदरीनाथ हाईवे को भी बंद करना पड़ा। बता दें कि स्थानीय रिपोर्ट के अनुसार उमट्टा के पास इस हाइवे पर पहाड़ों से मलबा आ जाने के कारण कर्णप्रयाग, गौचर व सिमली क्षेत्र से आने वाले लोग खूब प्रभावित हुए हैं। इस बंद हुए रास्तों के चलते सौ से ज्यादा गाड़ियों के फंसने की खबर है जिसमें स्थानीय के साथ-साथ तीर्थयात्री भी शामिल हैं।

स्यानाचट्टी से लेकर जानकीचट्टी के बीच फंसे हैं तीर्थयात्री

भारी बारिश और भूस्खलन के चलते जगह-जगह रास्तें बंद हैं। अधिकांश जगह से लोगों के फंसे होने की खबर आ रही है। ऐसे में हाइवे बंद हो जाने के कारण कई गांवो के संपर्क टूट गए हैं। खबर है कि स्यानाचट्टी से लेकर जानकीचट्टी के बीच 200 से ज्यादा तीर्थयात्री फंसे हैं। हालाकि प्रशासन की माने तो उन्हें सुरक्षित स्थानों पर रोका गया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Exit mobile version