Wednesday, October 23, 2024
Homeदेश & राज्यउत्तराखंडCM Dhami ने अफसरों को भर्ती परीक्षाओं में तेजी लाने के दिए...

CM Dhami ने अफसरों को भर्ती परीक्षाओं में तेजी लाने के दिए निर्देश, हर 15 दिन पर मुख्य सचिव करेंगे समीक्षा

Date:

Related stories

CM Dhami: उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी लगातार सरकारी व्यवस्था को सही करने में लगे हुए हैं। ऐसे में उन्होंने हाई लेवल की मीटिंग भी की है। इस मीटिंग के बाद उन्होंने सख्त आदेश दिया है कि सरकारी भर्ती में किसी भी तरह की दिक्क्त नहीं आनी चाहिए। भर्तियों में अगर किसी भी तरह की दिक्क्त होती है तो संबंधित विभाग के अधिकारियों के ऊपर कार्रवाई की जाएगी। सीएम धामी ने कुछ भर्तियों के अधियाचन में कमियां होने की वजह से आयोग की ओर से लौटाने का संज्ञान लेते हुए शुक्रवार को यह निर्देश जारी किए।

मुख्य सचिव के कंधे पर जिम्मेदारी

सीएम धामी ने राज्य में परीक्षा के दौरान हो रहे पेपर लीक करने वाले लोगों पर कार्रवाई करने का निर्देश दिया। इस दौरान उन्होंने मुख्य सचिव को इसकी जिम्मेदारी देते हुए कहा कि “जल्द से जल्द मुख्य सचिव एक बैठक बुलाए और पेपर लिक को लेकर कानूनी करवाई सुनिश्चित करें। वहीं प्रदेश में लंबे समय से रुकी हुई भर्ती के लिए उन्होंने उत्तराखंड लोक सेवा आयोग को इसकी जिम्मेदारी सौपी। इस दौरान उत्तराखंड लोक सेवा आयोग को भी सख्त लहजे में उन्होंने समझाया कि अटकी हुई भर्तियों तेजी के साथ होनी चाहिए।” बता दें कि अब उत्तराखंड के सीएम धामी अधियाचनों की हर 15वें दिन समीक्षा करेंगे। इसकी जिम्मेदारी मुख्यमंत्री की तरफ से अपर मुख्य सचिव मुख्यमंत्री राधा रतूड़ी को सौपी गई है।

ये भी पढ़ेंः CM Dhami ने नकल अध्यादेश किया मंजूर, पकड़े गए तो भुगतनी पड़ सकती है इतनी बड़ी सजा

तेरी फाइल-मेरी फाइल में अटकीं हैं भर्तियां

फाइलों के खींच तान की वजह से उत्तराखंड में कई भर्तियां रुकी हुई हैं। ऐसे में अब सीएम पुष्कर सिंह धामी इन रुकी हुई भर्तियों को जल्द से जल्द भरना चाहते हैं। सीएम ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि तेरी फाइल-मेरी फाइल की प्रक्रिया भी बंद होनी चाहिए।

ये भी पढ़ेंः PM Modi के सपोर्ट में उतरे ब्रिटिश सांसद, बोले- प्रोपेगेंडा वीडियो और घटिया पत्रकारिता का उदाहरण है BBC Documentary

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories