Home देश & राज्य उत्तराखंड Dehradun News: चार धाम यात्रा में जुटी भारी भीड़ को लेकर सख्त...

Dehradun News: चार धाम यात्रा में जुटी भारी भीड़ को लेकर सख्त हुआ प्रशासन, श्रद्धालुओं के लिए जारी हुए अहम निर्देश

Dehradun News: उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में चार धाम यात्रा को लेकर भारी भीड़ जुटी है जिसको लेकर प्रशासन ने कई अहम निर्देश जारी किए हैं।

0
Dehradun News
Devotees in Char Dham Yatra

Dehradun News: उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों भारी भीड़ जुटी है। दरअसल ये भीड़ चार धाम यात्रा को लेकर है जिसमे शामिल होने के लिए देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों से श्रद्धालुओं का जत्था देहरादून सहित देवभूमि के अलग-अलग शहरों की ओर से पहुंच रहा है।

उत्तराखंड पुलिस की ओर से डीजीपी अभिनव कुमार ने चार धाम यात्रा की व्यवस्थाओं व बढ़ती भीड़ को लेकर आज कई अहम निर्देश जारी किए हैं। राजधानी देहरादून में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान डीजीपी की ओर से स्पष्ट किया गया कि वे श्रद्धलुओं से अनुरोध करते हैं कि प्रशासन द्वारा बनाए गए नियमों का सख्ती से पालन करें। जिससे कि व्यवस्था प्रभावित ना हो सके।

श्रद्धालुओं के लिए जारी हुए अहम निर्देश

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून के साथ राज्य के विभिन्न हिस्सों में पहुंचे श्रद्धालुओं के लिए प्रशासन की ओर से अहम निर्देश जारी किए गए हैं।

उत्तराखंड पुलिस की ओर से डीजीपी अभिनव कुमार ने आज देहरादून में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर स्पष्ट किया कि यात्रा के शुरुआती दिनों में अभूतपूर्व भीड़ देखी जा रही है और इस पर नियंत्रण पाने व स्थिति को बेहतर रखने के लिए कई खास कदम उठाए गए हैं। प्रशासन का दावा है कि अगर भक्तों की ओर से तय नियम-कानून के पालन नहीं किया गया तो स्थिति बिगड़ भी सकती है।

डीजीपी अभिनव कुमार की ओर से ये जानकारी भी दी गई है कि चार धाम यात्रा के लिए पंजीकरण की संख्या 30 लाख के आंकड़े को पार कर गई है और ऐसे में सभी यात्रियों से अनुरोध हैं कि वे प्रशासन द्वारा बनाए गए नियमों का सख्ती से पालन करें जिससे कि स्थिति पर नियंत्रण बना रहे और चार धाम यात्रा सुगमता के साथ चलती रहे।

चार धाम यात्रा को सुगम बना रहा प्रशासन

उत्तराखंड में चार धाम यात्रा (केदारनाथ धाम, बद्रीनाथ धाम, यमुनोत्री व गंगोत्री धाम) को प्रशासन अपने पहल से लगातार सुगम बना रहा है। इस क्रम में प्रशासन की ओर से मंदिर परिसर के सख्ती से तय किए गए नियम कानून के पालन कराए जा रहे हैं।

प्रशासन इस बात पर भी जोर दे रहा है कि मन्दिर परिसर के तय किए गए दायरे में वीडियोग्राफी व रील्स बनाने वालों पर सख्ती से कार्रवाई हो। इसके अलावा चार धाम यात्रा के लिए आए लोगों के पंजीकरण की जांच कर उन्हें सभी आवश्यक सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है।

Exit mobile version