Home देश & राज्य उत्तराखंड उपलब्धियों को लेकर जनता तक पहुंची Dhami Government, बोली- ये फैसले बने नजीर

उपलब्धियों को लेकर जनता तक पहुंची Dhami Government, बोली- ये फैसले बने नजीर

0

Dhami Government One Year: उत्तराखंड में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अपना एक साल पूरा कर लिया है। राज्य सरकार ने नकल विरोधी कानून और भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस की नीति को इस एक साल की अभूतपूर्व उपलब्धि के रूप में पेश किया।भाजपा की धामी सरकार आज नवरात्र के पहले दिन अपनी सालभर उपलब्धियों को लेकर जनता के बीच पहुंची। जिसमें उसने बताया कि इस दौरान राज्य ने विकास के नए कीर्तिमान बनाए हैं। नए मापदंडों को गढ़ा है। कई फैसले दूसरे राज्यों के लिए नजीर बन गए हैं।

जानें किन उपलब्धियों पर सरकार उत्साहित

भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने आज सीएम धामी सरकार का एक साल पूरा करने पर बताया कि एक साल में कई शानदार काम किए हैं। इतने कम समय में इतनी अधिक उपलब्धि किसी सफलता से कम नहीं है। जिसमें प्रमुख रूप से इतना सख्त नकल विरोधी कानून देश में पहली बार उत्तराखंड लाया है। ये अन्य राज्यों के लिए नजीर है। भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस नीति का पारदर्शी तरीके से पालन हो रहा है। राज्य की समान नागरिक संहिता और कठोर धर्मांतरण कानून लाने की पहल भी उत्तराखंड ने की है। भर्ती घोटाले के नकल माफियाओं को कानून के फंदे में लाया गया। सबसे बड़ा काम जोशीमठ जैसी आपदा से निबटना और प्रभावित लोगों का इतनी तेजी और सूझबूझ से राहत पुनर्वास करना अद्वितीय है, अभूतपूर्व है।

ये भी पढ़ेंःUttarakhand: Dhami सरकार ने नई आबकारी नीति को दी मंजूरी, अब इतनी सस्ती मिलेगी शराब

पीएम मोदी की उम्मीदों का प्रदेश बनाने की ओर

भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सपनों का उत्तराखंड बनाने की दिशा में चल रहे हैं। पीएम ने अगला एक दशक उत्तराखंड का कहा था। इसी लक्ष्य को लेकर इस बार का राज्य बजट तैयार किया गया। सीएम धामी उत्तराखंड को 2025 तक देश के अग्रणी राज्यों की श्रेणी में ले जाकर खड़ा करने की दिशा में चल रहे हैं। इसके लिए सीएम ‘विकल्प रहित संकल्प’ को आत्मसात कर चल रहे हैं। इस एक वर्ष में राज्य की निरन्तर प्रगति के लिए समर्पण, प्रयास और संकल्प का समावेशी कार्यकाल रहा है।

ये भी पढ़ेंःDelhi Excise policy Case: Manish Sisodia को नहीं मिली राहत, 5 अप्रैल तक बढ़ाई न्यायिक हिरासत

Exit mobile version