Wednesday, October 23, 2024
Homeदेश & राज्यउत्तराखंडमुश्किलों के जंजाल में घिरे पूर्व सांसद Rahul Gandhi, पटना के बाद...

मुश्किलों के जंजाल में घिरे पूर्व सांसद Rahul Gandhi, पटना के बाद अब इस राज्य में हुआ केस दर्ज

Date:

Related stories

Wayanad By-Election में जीत दर्ज करने के साथ ही Priyanka Gandhi रच देंगी इतिहास! अपने नाम करेंगी ये रिकॉर्ड

Priyanka Gandhi: वायनाड लोकसभा उपचुनाव (Wayanad By-Election) के लिए बिगुल बज चुका है। इसी क्रम में कांग्रेस (Congress) की ओर से पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने भी बतौर उम्मीदवार अपना नामांकन कर दिया है।

Priyanka Gandhi: पूर्व PM Indira, Sonia और Rahul Gandhi के बाद Congress महासचिव ने किया दक्षिण का रूख, जानें कारण

Priyanka Gandhi: देश की सियासत में एक और बड़ा घटनाक्रम देखने को मिल रहा है। ताजा जानकारी के मुताबिक कांग्रेस (Congress) महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने वायनाड लोकसभा उपचुनाव (Wayanad Bypoll) के लिए पर्चा दाखिल कर दिया है।

Rahul Gandhi: कांग्रेस नेता राहुल गांधी की मुश्किलें दिन – प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही हैं। जहां एक तरफ उन्हें सूरत की कोर्ट द्वारा मोदी सरनेम के मामले को लेकर दो साल की सजा सुनाई गई है। वहीं लोकसभा समीति ने उनकी सांसद की सदस्यता भी रद्द कर दी। ये मामला अभी पूरी तरह से शांत भी नहीं हुआ था की उन्हें पटना के कोर्ट में भी इसी मामले को लेकर 12 अप्रैल तक हाजिर होने के लिए कहा गया है।

इसके साथ ही राहुल गांधी से जुड़ा एक और नया मामला अब उत्तराखंड से सामने आ रहा है जहां हरिद्वार के कोर्ट में एक मामले को लेकर पेश होने के लिए कहा गया है। इस मामले के बारे में बताया जा रहा है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आरएसएस को लेकर बयान दिया था। जहां उत्तराखंड के ही रहने वाले एक आरएसएस के कार्यकर्ता ने उनके खिलाफ मानहानि का केस किया है। ऐसे में हरिद्वार से जुड़ा पूरा मामला क्या है आइए जानते हैं।

मानहानि का दर्ज है मुकदमा

हरिद्वार से जुड़े इस मामले को लेकर बताया जा रहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने इसी साल जनवरी के महीने में हरियाणा के अंबाला में आरएसएस को लेकर बयान दिया था। राहुल गांधी ने कहा था कि “आरएसएस इस समय का कौरव है। आज के समय के ये कौरव खाकी रंग के कपडे में दिखाई देते हैं।” ऐसे में इस बयान के बाद काफी आरएसएस के लोगों की भावनाओं को आहत पहुंची थी। वहीं उत्तराखंड आरएसएस के ही कार्यकर्ता कमल भदौरिया ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि का केस कर दिया था। ऐसे में अब इस मामले की सुनवाई की तारीख भी 12 अप्रैल निर्धारित की गई है।

ये भी पढ़ें: PM Modi In Karnataka: कर्नाटक में मेट्रो और मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन, पीएम ने विपक्ष पर जमकर साधा निशाना

कमल भदौरिया ने कही ये बात

आरएसएस के कार्यकर्ता कमल भदौरिया ने इस मामले की जानकारी देते हुए बताया है कि ” जो आरएसएस हमेशा लोगों के सुख – दुःख में साथ देती है। हमेशा लोगों के साथ आरएसएस के लोग कंधे से कंधा मिलकर चलने का काम करते हैं। उसके खिलाफ कांग्रेस नेता राहुल गांधी का इस तरह का बयान अशोभनीय है। पूर्व सांसद राहुल गांधी के इस बयान से लाखों आरएसएस के लोगों की भावनाएं आहत हुई है।”

ये भी पढ़ें: Karnataka Election 2023: जब कांग्रेस नेता के रोड शो में होने लगी नोटों की बारिश, लूटने के लिए टूट पड़े लोग…देखें Video

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories