Home Viral खबर Kedarnath Dham में हो रही है पशुओं के साथ क्रूरता, पैसे कमाने...

Kedarnath Dham में हो रही है पशुओं के साथ क्रूरता, पैसे कमाने के चक्कर में मालिक घोड़ों को खिला रहे हैं नशीली पदार्थ!

Kedarnath Dham
Kedarnath Dham

Kedarnath Dham: मानवता दिन-प्रतिदिन ख़त्म होती जा रही है। एक तरफ लोग केदारनाथ धाम (उत्तराखंड) में जाकर मंत्रमुग्ध होना चाहते है, तो वहीं दूसरी तरफ उनको अपनी पीठ पर ले जाने वाले घोड़े, खच्चरों के साथ दुर्व्यवहार की घटनाएं अक्सर सामने आती रहती है। ऐसा ही एक घोड़े के साथ दुर्व्यवहार का दिल को झकझोर देने वाला वीडियो सामने आ रहा है। इसमें घोड़े का मालिक जबरदस्ती घोड़े को सिगरेट पिलाने की कोशिश कर रहा है. वायरल वीडियो में साफ देखा जा सकता है, कि घोड़े का मालिक उसकी एक नाक को दाबे हुए है और दूसरी नाक पर सिगरेट को लगाए हुए है ताकि जब घोडा जब साँस ले तो वह उसे पी सके। इस दौरान घोडा खूब तड़पता और छटपटाता है, लेकिन उसकी यहां सुनने वाला कोई नहीं है। ऐसे में वीडियो वायरल होने के बाद यूजर्स क्या का कहना है आइए जानते है। 

यह भी पढ़ें : कच्चा बादाम गाने पर पाकिस्तानी बच्चे ने किया झन्नाटेदार डांस, Viral Video को देख अंजलि अरोड़ा को भूल गए लोग

यूजर्स का क्या है कहना ?

बता दें कि सोशल मीडिया पर जितने भी लोगों ने इस वायरल वीडियो को देखा है, उन्होंने इसकी कड़ी निंदा की है। एक यूजर्स ने लिखा जल्द से जल्द पुलिस इन अपराधियों को पकड़े साथ ही साथ आगे से ऐसी घटना न हो उसके लिए एक पुलिस एक ठोस कदम उठाए। बता दें कि केदारनाथ जाने के लिए श्रद्धालु अक्सर इन घोड़ों और खच्चरों का उपयोग करते है। वहीं इस मामले पर कुछ यूजर्स ने कहा है कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि घोड़ों के साथ ऐसी बर्बरता हो रही है। तो वहीं एक ने अपने ट्वीट में लिखा कि,”केदारनाथ मंदिर के ट्रेक पर कुछ लोग एक घोड़े को जबरदस्ती गांजा पिला रहे हैं”

पुलिस का तलाश अभियान जारी  

वीडियो वायरल होते ही पुलिस ने मामले को संज्ञान में ले लिया है। हम वीडियो के आधार पर उन दोनों युवकों की तलाश कर रहे है। आगे से ऐसा न हो उसके लिए आप हमें नजदीकी पुलिस थाना क्षेत्र में इख़्तिला या फिर 112 नंबर पर डायल कर हमें जानकारी दें सकते है।  

ये भी पढ़ें: PM Modi का अमेरिका दौरा खत्म, अंतिम दिन वाशिंगटन डीसी पहुंचे, भारतीय समुदाय से कहा- ‘आपसे मिलना स्वीट डिश खाने जैसा’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version