Home देश & राज्य उत्तराखंड Uttarakhand News: उत्तराखंड में आफत की बारिश, रुद्रप्रयाग-गौरीकुंड हाईवे बंद, कई जगह...

Uttarakhand News: उत्तराखंड में आफत की बारिश, रुद्रप्रयाग-गौरीकुंड हाईवे बंद, कई जगह धंसी सड़क

0
Uttarakhand News
Uttarakhand News

Uttarakhand News: उत्तराखंड में लगातार हो रही बारिश लोगों पर आफत बनकर टूट रही है। जगह-जगह भूस्खलन और बादल फटने की घटनाएं पेश आ रही हैं। जिससे कई सड़कें और रास्ते बंद हो गए हैं।

बारिश और सड़क धंसने के चलते अब रुद्रप्रयाग-गौरीकुण्ड राष्ट्रीय राजमार्ग बंद हो गया है। हाईवे पर कई जगह मलबा आने से यातायात बाधित हो गया है। वहीं, लोक निर्माण विभाग ने हाईवे को बहाल करने का कार्य शुरू कर दिया है।

राज्य में बारिश से 313 मार्ग बंद

राज्य में बारिश का सबसे ज्यादा असर यातायात पर पड़ा है। भारी बारिश के चलते कई रूट बंद हो गए हैं। राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (SDMA) के मुताबिक, भारी बारिश के चलते राज्यभर में 313 सड़क मार्ग बंद हो गए हैं। जिन्हें बहाल करने का कार्य जारी है।

इसी तरह कई जगह बिजली ट्रांसफार्मर और जल परियोजनाएं ठप हो गई हैं। राज्य में बारिश से अब तक करोड़ों का नुकसान हो चुका है। वहीं, राज्य में NDRF और SDRF की टीमें लगातार रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी हुई हैं।

अधिकारियों को अलर्ट रहने के निर्देश

वहीं, राज्य में भारी बारिश के अलर्ट और तबाही के देखते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अधिकारियों को अलर्ट रहने को कहा है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए तुरंत एक्शन लें।

इसके साथ ही उन्होंने अधिकारियों को बैकअप प्लान तैयार करने के निर्देश भी दिए हैं। CM धामी खुद भी इन दिनों राज्य के दौरे पर हैं। जहां वे प्रभावित इलाकों का दौरा कर रहे हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version