Home देश & राज्य उत्तराखंड Uttarakhand News: महापंचायत स्थगित होने के बाद भी तनाव जारी, पुरोला जा...

Uttarakhand News: महापंचायत स्थगित होने के बाद भी तनाव जारी, पुरोला जा रहे हिंदू संगठनों को पुलिस ने रोका, लोगों ने नारेबाजी की

0
Uttarakhand News
Uttarakhand News

Uttarakhand News: उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले के पुरोला में होने वाली महापंचायत के स्थगित होने के बाद तनाव जारी है। यूं तो महापंचायत को रोकने के लिए पुलिस प्रशासन ने पुरी तैयारी कर रखी थी, बावजूद इसके कई व्यापारी और हिंदू संगठन के सदस्य पुरोला जाने पर अड़े हुए हैं। जिन्हें पुलिस ने नौगांव से एक किलोमीटर आगे रोक दिया है। फिलहाल, पुलिस लोगों को समझाने में जुटी हुई, लेकिन लोग यहां नारेबाजी कर रहे हैं। लोगों का कहना है कि उन्हें यहां से आगे जाने दिया जाए।

ये भी पढ़ें: SBI Locker: एसबीआई ने बैंक लॉकर चार्ज में किया बड़ा बदलाव, अब देना होगा इतना शुल्क

आयोजकों ने स्थगित कर दी थी महापंचायत

दरअसल, बीते दिनों आयोजकों ने 15 जून, वीरवार को होने वाली महापंचायत को स्थगित करने का फैसला लिया था। सुप्रीम कोर्ट और नैनीताल हाई कोर्ट तक मामला पहुंचने और पुलिस प्रशासन की सख्ती के बाद आयोजकों का ये फैसला सामने आया था। आयोजकों ने लोगों से अपील की थी की अब ये महापंचायत नहीं होगी, ऐसे में पुरोला न आएं। अगले आदेश तक महापंचायत स्थगित कर दी गई है। बावजूद इसके कई लोग महापंचायत के लिए पुरोला पहुंच रहे हैं, जिससे तनाव और बढ़ गया है।

क्या है मामला ?

बता दें कि ये मामला तब शुरू हुआ जब 26 मई को पुरोला क्षेत्र की एक नाबालिग को भगाने के आरोप में लोगों ने एक मुस्लिम युवक और उसके दोस्त को पकड़ा था। इस घटना के बाद हिंदू संगठनों ने स्थानीय मुस्लिम व्यापारियों के विरुद्ध मोर्चा खोलते हुए उन्हें दुकानें खाली करने को कहा था। जिसके बाद कुछ लोग तो दुकानें खाली कर गए, लेकिन कुछ अभी भी वहां डटे हुए हैं। इस मुद्दे पर वीरवार, 15 जून को महापंचायत बुलाई गई थी, जिसे अब स्थगित कर दिया गया है। वहीं, इस मामले को लेकर कोर्ट में सुनवाई भी चल रही है।

ये भी पढ़ें: Manipur के इंफाल में एक बार फिर भड़की हिंसा, उपद्रवियों ने कैबिनट मंत्री के घर में लगाई आग

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version