Wednesday, October 23, 2024
Homeदेश & राज्यउत्तराखंडUttarakhand: गृह मंत्री Amit Shah ने किया पतंजलि यूनिवर्सिटी का उद्घाटन, सहारा...

Uttarakhand: गृह मंत्री Amit Shah ने किया पतंजलि यूनिवर्सिटी का उद्घाटन, सहारा निवेशकों को लेकर कही ये बात

Date:

Related stories

Amit Shah और पंजाब के मुख्यमंत्री Bhagwant Mann की खास बातचीत! धान खरीद में आ रही समस्या को लेकर हुई चर्चा

Amit Shah: पंजाब में धान फसल की कटाई जारी है। इसी क्रम में 'मान सरकार' किसानों से धान खरीद (Paddy Purchase) कर उनके खाते में मात्रा के हिसाब से रकम ट्रांसफर कर रही है।

Maharashtra Assembly Election से पहले Amit Shah और Sanjay Raut के बीच तकरार! जानें शिवसेना MP के टॉप कंट्रोवर्शियल बयान

Amit Shah: गृह मंत्री अमित शाह का आज 60वां जन्मदिन (Amit Shah Birthday) है। इस अवसर पर देश के विभिन्न हिस्सों से राजनेताओं के बधाई संदेश आ रहे हैं। पीएम मोदी (PM Narendra Modi), रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh), सीएम योगी (CM Yogi Adityanath) समेत अन्य कई नेताओं ने अमित शाह (Amit Shah) के जन्मदिन पर बधाई दी है।

Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा में Amit Shah ने संभाली BJP की चुनावी कमान, Congress पर जमकर साधा निशाना

Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए अंतिम दौर का प्रचार-प्रसार जारी है। आगामी 5 अक्टूबर को राज्य की सभी 90 विधानसभा सीटों पर मतदान होगा।

Haryana Assembly Election 2024: भिवानी में चुनावी रैली के दौरान Amit Shah का खास अंदाज, बोले ‘हुड्डा एंड कंपनी झूठ..’

Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर प्रदेश में प्रचार-प्रसार का दौर चरम पर है। सूबे की सत्तारुढ़ दल भाजपा की कोशिश है कि लगातार तीसरी बार सत्ता में वापसी कर अपना प्रभुत्व बरकरार रखा जाए।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज हरिद्वार के दौरे पर हैं। इस दौरान उन्होंने पतंजलि के द्वारा आयोजित की जा रही संन्यास दीक्षा के कार्यक्रम में भाग लिया है। उन्होंने इस कार्यक्रम में शिरकत करने से पहले पतंजलि यूनिवर्सिटी का भी उद्घाटन किया। इस मौके पर सीएम धामी,योग गुरु बाबा रामदेव समेत उत्तराखंड के कई दिगज्ज नेता मौजूद थे। वहीं गृहमंत्री अमित शाह ने यहां के आचार्यों के द्वारा करवाए जा रहे हवन को भी किया है। योग गुरु बाबा रामदेव ने गृहमंत्री अमित शाह को लौह पुरुष कहकर पुकारा है। उन्होंने गृहमंत्री के आगमन के समय एक ट्वीट किया है जो खासा सुर्ख़ियों में हैं।

बाबा रामदेव ने किया ट्वीट

आज इस दीक्षा समारोह के अंतिम दिन गृहमंत्री अमित शाह ने शिरकत की। इस दौरान बाबा रामदेव ने ट्वीट करके लिखा है कि “भारत माता के लाडले लौहपुरुष, प्रखर राष्ट्रभक्त, माननीय गृहमंत्री श्री अमित शाह की पावन उपस्थिति में पतंजलि विश्वविद्यालय का उद्घाटन समारोह व संन्यास दीक्षा।” बता दें कि उत्तराखंड के पतंजलि आश्रम में 113 वें दीक्षांत समारोह का आयोजन बड़े ही खूबसूरत ढंग से आयोजित किया गया।

ये भी पढ़ें: AAP In MP Election 2023: इस दिन से  CM Mann संग MP के चुनावी रण में उतरेंगे CM Kejriwal, जानें कितने सीटों पर लड़ेंगे चुनाव

गृहमंत्री अमित शाह ने कही ये बात

वहीं पतंजलि विश्वविद्यालय के द्वारा बने नए भवन के उद्घाटन के बाद गृह मंत्री अमित शाह ने यहां उपस्थित लोगों को संबोधित भी किया है। उन्होंने अपने संबोधन में कहा है कि ” देश के लोगों को राम नवमी की बहुत – बहुत बधाई। आज देश के लिए बड़े खुशी की बात है कि “सहकारिता मंत्रालय के द्वारा देश के सभी 63000 एक्टिव पैक्स को कम्प्यूटराईज करने काम शुरू किया है। वहीं देश में मौजूद बहुत सी ऐसी चीजें है जिसे अब भी कम्प्यूटराईज करने का काम चल रहा है।

वहीं सहारा में किए गए निवेश को लेकर भी गृह मंत्री अमित शाह ने अपनी बात को रखा है। उन्होंने इस निवेश को लेकर लोगों से कहा है कि अब सहारा में किए गए निवेशकों के द्वारा निवेश को लेकर घबराने की जरुरत नहीं है। सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया है कि सहारा ग्रुप में निवेश करने वाली 4 सहकारी समितियां इन पैसों को जल्द से जल्द वापस करेंगी।

ये भी पढ़ें: Manish Sisodia के मंत्री पद से Resignation को लेकर खड़े हुए सवाल, जानें क्या है इसकी असल

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories