Home देश & राज्य उत्तराखंड उत्तराखंड GI Summit को लेकर CM धामी का अहम दावा, बोले-‘रोजगार बढ़ने...

उत्तराखंड GI Summit को लेकर CM धामी का अहम दावा, बोले-‘रोजगार बढ़ने के साथ सुदृढ़ होगी राज्य की अर्थव्यवस्था’

Uttarakhand News: उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 को लेकर दावा किया है कि इससे रोजगार बढ़ने के साथ राज्य की अर्थव्यवस्था भी सुदृढ़ होगी।

0
Uttarakhand News
Uttarakhand News

Uttarakhand News: उत्तराखंड में 8 और 9 दिसंबर को आयोजित किए गए ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 का समापन हो गया है। इस संबंध में सूबे के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अहम दावा किया है। सीएम धामी की ओर से कहा गया है कि ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 राज्य में निवेश बढ़ाने के साथ युवाओं को रोजगार के नए अवसर भी प्रदान करेगा। इसके साथ ही निवेश बढ़ने का असर राज्य की अर्थव्यवस्था पर पड़ेगा और उत्तराखडं की इकोनॉमी प्रणाली और मजबूत हो सकेगी जिससे अन्य विकास परियोजनाओं को पूरा किया जा सकेगा।

CM धामी का अहम दावा

उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 के सफल आयोजन के बाद बड़ा दावा किया है। उन्होंने स्पष्ट किया है कि इस समिट के आयोजन के बाद राज्य में निवेश का क्रम बढ़ेगा और जिससे सूबे की अर्थव्यवस्था और मजबूत हो सकेगी। वहीं बढ़ते निवेश के साथ ही युवाओं के लिए रोजगार को नए अवसर का सृजन भी हो सकेगा। इसके अलावा ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट राज्य के सामूहिक विकास यात्रा में भी सहायक हो सकेगा।

3.5 लाख करोड़ का MOU

उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 के दौरान प्रदेश सरकार की ओर से विभिन्न औद्योगित फर्म से 3.5 लाख करोड़ का समझौता ज्ञापन (MOU) साइन किया गया है। इसकी जानकारी भी सीएम धामी के हवाले से सामने आई है। बीते दिन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने कहा था कि इस कार्यक्रम के जरिए 2 लाख करोड़ रुपये का निवेश लाने का लक्ष्य था। लेकिन उत्तराखंड में बढ़ती संभावनाओं को देखते हुए निवेशकों ने यहां जमकर निवेश करने का फैसला लिया है जिसके बाद से ये रकम 3.5 लाख करोड़ तक पहुंची है।

पीएम मोदी व गृह मंत्री अमित शाह की अपील

उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 का उद्घाटन पीएम मोदी द्वारा किया गया। इस दौरान उन्होंने औद्योगिक जगत के तमाम दिग्गजों से देवभूमि में निवेश करने की अपील की। वहीं कार्यक्रम के समापन में शामिल हुए केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी निवेशकों से देवभूमि में निवेश करने की अपील की थी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version