Home देश & राज्य उत्तराखंड Uttarakhand News: ‘विवाद भड़काना उनकी आदत’, शंकराचार्य स्वामी पर बरसे केदारनाथ मंदिर...

Uttarakhand News: ‘विवाद भड़काना उनकी आदत’, शंकराचार्य स्वामी पर बरसे केदारनाथ मंदिर समिति के अध्यक्ष; जानें क्या कहा?

Uttarakhand News: शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद द्वारा केदारनाथ मंदिर को लेकर दिए बयान के केदारनाथ-बद्रीनाथ मंदिर समिति के अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने पलटवार किया है।

0
Uttarakhand News
फाइल फोटो- स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद & अजेंद्र अजय

Uttarakhand News: उत्तराखंड में इन दिनों केदारनाथ धाम को लेकर अलग ही सनसनी मची है। बीते दिनों ज्योतिर्मठ के शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने केदारनाथ मंदिर से चोरी हुए सोना का जिक्र किया था। उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा था कि उत्तराखंड (Uttarakhand News) में स्थित केदारनाथ मंदिर में हुए चोरी की जांच क्यों नहीं हो रही।

शंकराचार्य स्वामी के बयानों को लेकर अब बद्रीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति के अध्यक्ष अजेंद्र अजय का बयान सामने आया है। अजेंद्र अजय ने कहा है कि ”मैं स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद का सम्मान करता हूं लेकिन विवाद भड़काना, सनसनी पैदा करना और खबरों में बने रहना उनकी आदत है।” केदारनाथ मंदिर समिति के अध्यक्ष के इस बयान को लेकर अब खूब सुर्खियां बन रही हैं।

केदारनाथ मंदिर समिति के अध्यक्ष का कटाक्ष

उत्तराखंड के सुदूर पर्वतीय इलाकों में स्थित केदारनाथ धाम और बद्रीनाथ धाम के अध्यक्ष अजेंद्र अजय का बयान आज सुर्खियों में है। अजेंद्र अजय ने शंकराचार्य स्वामी पर लगभग बरसते हुए अपना पक्ष रखा है। मंदिर समिति के अध्यक्ष का दावा है कि “शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद दिन भर प्रेस कॉन्फ्रेंस करते रहते हैं और विवाद भड़काना, सनसनी पैदा करना व खबरों में बने रहना उनकी आदत है।

अजेंद्र अजय ने कहा है कि “केदारनाथ धाम में सोना गायब होना बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। मैं उनसे आग्रह करता हूं और साथ ही चुनौती देता हूं कि वह तथ्यों और सबूतों को सामने लाएं। उन्हें अधिकारियों के पास जाकर सबूत पेश करना चाहिए और जांच की मांग करनी चाहिए। उन्हें सुप्रीम कोर्ट, हाई कोर्ट जाना चाहिए, जनहित याचिका दायर करनी चाहिए और जांच की मांग करनी चाहिए अन्यथा, उन्हें अनावश्यक विवाद खड़ा करने और केदारनाथ की गरिमा को नुकसान पहुंचाने का अधिकार नहीं है।

क्या है पूरा मामला?

उत्तराखंड के सुदूर पर्वतीय इलाकों में स्थित पवित्र केदारनाथ धाम मंदिर हिंदु समुदाय के लिए आस्था का केन्द्र है। हालाकि इन दिनों केदारनाथ धाम विभिन्न कारणों से चर्चा में है और उनमें से एक है ज्योतिर्मठ के शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद का दिया बयान।

स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने बीते दिनों कहा था कि “केदारनाथ मंदिर से 228 किग्रा सोना गायब हुआ। इस मामले की जांच क्यों नहीं शुरू हुई।” इसके अलावा उन्होंने सवाल खड़ा करते हुए पूछा था कि “इस प्रकरण के लिए कौन जिम्मेदार है।” स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद द्वारा दिए गए इस बयान के बाद खूब सुर्खियां बनी थीं।

Exit mobile version