Home देश & राज्य उत्तराखंड Uttarakhand News: अब घंटे भर में तय की जा सकेगी देहरादून से...

Uttarakhand News: अब घंटे भर में तय की जा सकेगी देहरादून से पिथौरागढ़ की दूरी, फ्लाई बिग से संबंधित अपडेट आए सामने

देहरादून से पिथौरागढ़ के नैनी सैनी एयरपोर्ट के बीच होने वाली उड़ान को लेकर फ्लाई बिग कंपनी इसे 1 सितंबर से मंजूरी दे सकती है।

0
Uttarakhand News
Uttarakhand News

Uttarakhand News: उत्तराखंड के मौसम और वहां के सुरक्षा व्यवस्था के जरुरतों को देखते हुए वहां के लिए एयरलाइन्स का सुविधा होना जरुरी माना जाता है। इसके संबंध में भी पहले भी कई कंपनियां उत्तराखंड (Uttarakhand) में अपने उड़ान को लेकर बाते कह चुकी हैं। अब तात्कालिक खबर की माने तो एयरलाइन्स कंपनी फ्लाई बिग ने देहरादून से पिथौरागढ़ के लिए अपने उड़ान को मंजूरी दे दी है। खबरों की माने तो ये उड़ान 1 सितंबर से हो सकता है। हालाकि कंपनी ने आधिकारिक रुप से इस संबंध में चुप्पी साध रखी है। बता दें कि फ्लाई बिग कंपनी का एक विमान जून से ही देहरादून एयरपोर्ट पर खड़ा है पर खराब मौसम व भारी बारिश के कारण वो उड़ान नहीं भर पा रहा है।

1 सितंबर से हो सकती है उड़ान

खबरों की माने तो फ्लाई बिग कंपनी ने देहरादून से पिथौरागढ़ के नैनी सैनी एयरपोर्ट के बीच अपने होने वाले उड़ान को लेकर कहा है कि 1 सितंबर से कंपनी अपने विमान के उड़ान के लिए तैयार है। इससे पहले कंपनी ने उड़ान के संबंध में यह स्पष्ट किया कि इसके ट्रायल की प्रक्रिया को पूरा कर लिया गया है। कंपनी ने कहा है कि हमारा विमान 30 जून से ही उत्तराखंड की राजधानी देहरादून के एयरपोर्ट पर खड़ा है। इसके ट्रायल प्रकिया को भी कंपनी ने पूरा कर लिया है। अगस्त के शुरूआती सप्ताह में भी फ्लाई बिग ने अपने इस विमान को लेकर ट्रायल प्रक्रिया की थी जिसमें सब कुछ ठीक था। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि कंपनी इसे सितंबर की पहली तारिख से उड़ान के लिए मंजूरी दे सकती है।

मौसम को लेकर चिंतित है अथॉरिटी

बता दें कि उत्तराखंड (Uttarakhand) का मौसम वहां के लोगों के साथ अथॉरिटी के लिए भी चिंता का विषय बना हुआ है। खबरों की माने तो इस पहाड़ी राज्य में बारिश का दौर अभी जारी रहने वाला है। आगामी दिनों में भी मौसम में नमी नजर आएगी। ऐसे में ये अथॉरिटी के लिए चुनौतीपूर्ण होगा। इसके पहले भी खराब मौसम व भारी बारिश के कारण देहरादून व अन्य एयरपोर्ट से भी फ्लाइट डायवर्ट होने की खबर सामने आ चुकी है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि कहीं भारी बारिश एक बार फिर फ्लाई बिग के उड़ान के रास्ते में बाधा न डाल दे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।       

Exit mobile version