Home देश & राज्य उत्तराखंड Uttarakhand News: बारिश का कहर! Badrinath-Rishikesh हाईवे पर प्रभावित हुआ आवागमन; चेक...

Uttarakhand News: बारिश का कहर! Badrinath-Rishikesh हाईवे पर प्रभावित हुआ आवागमन; चेक करें लेटेस्ट ट्रैफिक अपडेट

Uttarakhand News: उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश के कारण बद्रीनाथ-ऋषिकेश हाईवे पर सिरोबगढ़ के पास मार्ग पर यातायात प्रभावित होने की सूचना है।

0
Uttarakhand News
Badrinath-Rishikesh Highway

Uttarakhand News: देश में चार धाम यात्रा 2024 की शुरूआत हो गई है। इसके तहत देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों से तीर्थयात्री उत्तराखंड के अलग-अलग शहरों की ओर रवाना हो रहे हैं। इसी बीच मौसम ने भी करवट बदल लिया है और उत्तराखंड के चमोली व ऋषिकेश जैसे जिलों में भारी बारिश ने कोहराम मचाया है।

समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश के कारण बद्रीनाथ-ऋषिकेश (Badrinath-Rishikesh) हाईवे पर यातायात प्रभावित होने की सूचना थी जिसको प्रशासन द्वारा दुरुस्त कर दिया गया है। प्रशासन की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार हाईवे पर रुद्रप्रयाग के सिरोबगड़ के पास ट्रैफिक बाधित हुई थी जिसको दुरुस्त कर राष्ट्रीय राजमार्ग को यात्रियों के लिए खोल दिया गया है।

उत्तराखंड में बारिश ने मचाया कोहराम

पहाड़ी राज्य उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में आज बारिश की वजह से स्थिति खतरनाक बनी हुई है। ताजा जानकारी के अनुसार प्रशासन की तत्परता के कारण बद्रीनाथ-ऋषिकेश (Badrinath-Rishikesh) हाईवे पर रुद्रप्रयाग और पौड़ी की सीमा पर बसे सिरोबगढ़ के पास अवरुद्ध सड़क को यात्रियों के लिए खोल दिया गया है।

प्रशासन की ओर से लोगों से अपील की गई है कि बद्रीनाथ-ऋषिकेश हाईवे पर सिरोबगढ़ के पास मार्ग की स्थिति अब भी खतरनाक बनी हुई है, ऐसे में सभी यात्री सावधानी पूर्वक चलें।

पीपल कोठी में बारिश का कहर

उत्तराखंड के चमोली जिले में बसा पीपल कोठी कस्बा आज भारी बारिश की चपेट में है। दरअसल पीपल कोठी चारो तरफ से पहाड़ों से घिरा है और यहां भीषण बारिश दर्ज की गई है।

समाचार एजेंसी एएनआई ने पीपल कोठी में हो रही भारी बारिश से जुड़ा एक वीजुअल साझा किया है जिसमे बारिश का कहर देखा जा सकता है।

भारी बारिश के कारण 2 लोगों की मौत

उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में हो रही भारी बारिश के कारण 2 लोगों के मौत होने की सूचना भी है। समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार राज्य के पीपल कोठी में हो रही भारी बारिश की चपेट में आने से 2 स्थानिय लोगों की मौत हो गई और साथ ही 6 लोग बुरी तरह से घायल हो गए।

इसके अलावा राज्य के विभिन्न हिस्सों में बिल्डिंग डैमेज होने के कारण 17 लोगों के घायल होने की सूचना है।

Exit mobile version