Home देश & राज्य उत्तराखंड Uttarakhand News: ऋषिकेश-बद्रीनाथ राजमार्ग को किया गया बंद, भारी भूस्खलन ने रोक...

Uttarakhand News: ऋषिकेश-बद्रीनाथ राजमार्ग को किया गया बंद, भारी भूस्खलन ने रोक दिया रास्ता

0
Uttarakhand News
Uttarakhand News

Uttarakhand News: उत्तराखंड से बड़ी खबर निकल कर सामने आ रही है।  बताया जा रहा है, यहां ऋषिकेश-बद्रीनाथ राजमार्ग पर भारी बारिश के चलते कई जगहों पर भू-धसाव और भूस्खलन हुई है। ऐसे में अब NH-58 (ऋषिकेश-बद्रीनाथ) को स्थानीय प्रशासन ने बंद करने के निर्देश दे दिए हैं। वहीं भारी भीड़ के चलते राहगीरों को दूसरे रास्तों पर डायवर्ट किया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक NH-58 ऋषिकेश-बद्रीनाथ हाईवे पर तोता घाटी के आसपास पहाड़ से 100 मीटर ऊपर भूस्खलन हुआ है। ऐसे में देखा जाए तो  NH-58 पर इस साल ऐसी कई खबरें देखने को पहले भी मिल चुकी है। बहरहाल अभी सड़क मार्ग से मलबा हटाने का कार्य चल रहा है।

तोता घाटी के पास हुआ भारी भूस्खलन  

जानकारी के मुताबिक उत्तराखंड के तोता घाटी में भारी भूस्खलन की खबर सामने आ रही है। इस मामले पर टिहरी जिला मजिस्ट्रेट मयूर दीक्षित ने जानकारी देते हुए बताया है, कि तोता घाटी में पहाड़ से भारी भूस्खलन हुआ है। 

ऐसे में उसका मलबा  NH-58 ऋषिकेश-बद्रीनाथ हाईवे पर गिरा हुआ है।  इस लिहाज से हमने हाईवे को डायवर्ट कर दिया है। लोगों से अपील है कि इस मार्ग का प्रयोग न करें।  जानकारी के मुताबिक ऋषिकेश से श्रीनगर जाने वाले सभी राहगीरों को स्पेशल रूप से दूसरे मार्गों का उपयोग करने के लिए कहा जा रहा है। 

उत्तराखंड  और हिमाचल में सबसे ज्यादा भूस्खलन की खबरें 

यह बात बिल्कुल सही, कि इस बार भारी बारिश ने सबसे ज्यादा निशाना पहाड़ी राज्यों को बनाया है।देखा जाए तो यहां सबसे ज्यादा जान-माल का नुकसान हुआ है।  साथ ही यहां सरकारी संपत्तियों का भी काफी नुकसान हुआ है। यहां पर आए डिंज बादल फटने और भूस्खलन की खबरें सामने आती रहती है। ऐसे में जिन भी श्रद्धालुओं या फिर राहगीरों को श्रीनगर की तरफ से आना या फिर जाना हो तो सबसे पहले वह जिन रास्तों  इस्तेमाल  करने वाले हैं उसकी पूरी जानकारी लें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Exit mobile version