Home देश & राज्य उत्तराखंड Uttarakhand News: खुशखबरी! धामी सरकार के पहल से अयोध्या में बनेगा उत्तराखंड...

Uttarakhand News: खुशखबरी! धामी सरकार के पहल से अयोध्या में बनेगा उत्तराखंड भवन, जानें कैसे भक्तों को मिलेगा लाभ

Uttarakhand News: उत्तराखंड की धामी सरकार जल्द ही अयोध्या में उत्तराखंड भवन का निर्माण कार्य शुरू करेगी।

0
Uttarakhand News
CM Pushkar Singh Dhami

Uttarakhand News: यूपी में सरयू नदी के तट पर बसी रामनगरी अयोध्या समस्त हिंदू जनमानस के लिए आस्था का प्रतीक है। देश के विभिन्न हिस्सों से रामभक्त इन दिनों अयोध्या पहुंच कर प्रभु रामलला के दर्शन कर रहे हैं। कभी-कभी अयोध्या में रामभक्तों की भीड़ इतनी अधिक हो जा रही है कि भक्तों को दर्शन करने के अलावा रहने-खाने के लिए दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

उत्तराखंड की धामी सरकार ने इस दिशा में शानदार पहल की है जिससे आगामी समय में देवभूमि के भक्तों को अयोध्या पहुंचने पर लाभ मिल सकता है। दरअसल धामी सरकार रामनगरी अयोध्या में उत्तराखंड भवन का निर्माण करने की योजना बना रही है जिससे कि राज्य के श्रद्धालुओं को ठहरने की उचित सुविधा मिल सके।

अयोध्या में होगा उत्तराखंड भवन का निर्माण

उत्तराखंड सरकार की ओर से स्पष्ट किया गया है कि राज्य सरकार, रामनगरी अयोध्या में उत्तराखंड भवन का निर्माण कराएगी जिससे कि भक्तों को सभी आवश्यक सुविधा मिल सके। इस पूरे प्रकरण में सीएम पुष्कर सिंह धामी ने अहम जानकारी साझा की है।

सीएम धामी की ओर से स्पष्ट किया गया है कि “अयोध्या में उत्तराखण्ड सरकार को आवंटित की गई भूमि की रजिस्ट्री प्रक्रिया पूरी हो गई है। अब जल्द ही प्रभु रामलला के आशीर्वाद से उत्तराखण्ड भवन का निर्माण कार्य प्रारंभ किया जाएगा जिससे कि श्रद्धालुओं को अधिक से अधिक सुविधा मिल सके।”

सीएम योगी का जताया आभार

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अयोध्या में उत्तराखंड सरकार के लिए भूमि आवंटित कराने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ का आभार जताया है।

उन्होंने कहा कि “अयोध्या में उत्तराखंड भवन निर्माण के लिए जमीन उपलब्ध कराने के लिए मैं यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को धन्यवाद देना चाहता हूं। उनके इस कदम से दर्शन के लिए अयोध्या जाने वाले लोगों को अयोध्या में रहने के लिए जगह मिल सकेगी।”

Exit mobile version