Home देश & राज्य उत्तराखंड Uttrakhand News: बदरीनाथ धाम जा रहे यात्रियों के लिए आफत बनी बारिश,...

Uttrakhand News: बदरीनाथ धाम जा रहे यात्रियों के लिए आफत बनी बारिश, कहीं पहाड़ी गिरी तो कहीं धंसी जमीन

0
Uttrakhand News
Uttrakhand News

Uttrakhand News: उत्तराखंड में लगातार हो रही बारिश के चलते बदरीनाथ राष्ट्रीय राज मार्ग में जा रहे यात्रियों को काफी परेशानी का इंतजार करना पड़ा। देर रात शनिवार को बदरीनाथ हाइवे पर लामबगड़ का नाला रोड पर आ गया था। जिसकी वजह से उस रास्त से गुजर रही एक गाड़ी उस नाले में बुरी तरह से फस गई थी। सभी गाड़ियों को पांडुकेश्वर में ही रोकने का आदेश दिया गया है। इसके साथ ही छिनका बदरीनाथ हाईवे पर कई घंटों तक जाम लगा हुआ था। कई घंटों के बाद जब भयंकर ट्रैफिक को खोला गया था। उसके बाद जाकर वहां पर फंसे यात्रियों ने काफी चैन की सांस ली। बारिश होने की कारण से कई सारे रोड को ब्लॉक किया गया हैं। अगर इसी तरह की बारिश हुई तो रोड की हालत बहुत बुरी हो सकती हैं।

यह भी पढ़ें:Uttarakhand News: जाम से निजात पाने के लिए पहाड़ों की रानी मसूरी में बनेगा पहला टनल, पर्यटन विभाग ने लिया बड़ा फैसला 

पहाड़ और मलबो के चलते रास्ते में हुआ जाम

जहां एक तरफ भारी बारिश की वजह से लामबगड़ का नाला रोड पर बुलेरो गाड़ी फंस गई थी। उस गाड़ी में बैठे सवारी मूल रुप से पश्चिम बंगाल के निवासी हैं। एस जुयास जो गोविंदपुरी इलाके के एसआई हैं उनका कहना है कि जो भी यात्री इस फंसी गाड़ी में सवार थे उनका अभी पास के थाने में रहने का इंतजाम किया हुआ है। अभी दो दिन पहले भी उत्तराखंड के छिनके इलाके में बारिश की वजह से पहाड़ का एक हिस्सा टूट कर मलबे के साथ रोड़ पर आ गया था। जिसकी वजह से रोड पर काफी लंबी देर तक गाडियों का मानो मेला लग गया हो। जिसके बाद गाड़ी में सवार सभी यात्रियों ने घंटों तक गाड़ी में बैठकर ही जाम खुलने का इंताजर किया है। यह घटना सुबह 5 बजे के करीब हुई थी। जिसके बाद जेसीबी की दो मशीनों को मदद से इन पहाड़ों के बड़े-बड़े पत्थरों को रोड से हटाकर जाम को थोड़ा कम किया गया था। बाद में लगभग 10 बजे के करीब जब यह जाम खुला तो श्रदालु लोग और वहीं पर रहने वाले लोकल लोगों को काफी आराम मिला था। लेकिन अभी भी यह रास्ता पूरी तरह से ठीक नहीं हुआ है। बारिश के चलते इस तरह की घटना दोबारा कभी भी घटित हो सकती है।

भारी बारिश के चलते कई इलाकों में रोड का बुरा हाल

 मानसून के इस सीजन में पहाड़ों में होने वाली बारिश से लोगों को बहुत परेशानी सामना करना पड़ता है। यह परेशानी बदरीनाथ हाईवे के अलावा भी कई सारे गढ़वाल के कई हिस्सों में देखने को मिली हैं। चमोली जिले के आसपास लोगों के द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली सभी रोड जैसे हापला-गुणम-नैल , हापला-कलसिर-धोतीधार और गौचर-डमाडम जैसी रोड़ो पर बुरी तरह से मलबा गिरने के कारण यह रोड पूरी तरफ से खराब हो चुकी है। इस बात की सूचना खुद जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी नंद जोशी ने दी थी। इन खराब रोड के चलते उस इलाके के नजदीक में रहने वाले लोगों को कोई भी काम के लिए बाहर जाने में भारी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें:PM Modi ने दिल्लीवालों को दिया सरप्राइज, मेट्रो से DU के कार्यक्रम में पहुंचे, कहा- ‘2047 तक भारत बनेगा विकसित राष्ट्र’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version