Sunday, October 20, 2024
Homeदेश & राज्यउत्तर प्रदेशWeather Update: बढ़ती उमस के बीच इन राज्यों को मिल सकती है...

Weather Update: बढ़ती उमस के बीच इन राज्यों को मिल सकती है राहत, जानें यूपी, हिमाचल और उत्तराखंड में मौसम का हाल

Date:

Related stories

Weather Update: देश के एक छोर से दूसरे छोर यानी कश्मीर से कन्याकुमारी तक बारिश का कहर जारी है। इसको लेकर मौसम विभाग हर दिन अपने पूर्वानुमान जारी करता है और बताता है कि आने वाले दिनों में देश के अलग-अलग राज्यों में बारिश का क्या दौर रहेगा। किन राज्यों में बारिश होगी और किन राज्यों को गर्मी झेलना होगा। ऐसे में आज एक बार फिर मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान जारी किए हैं जिसमें कहा गया है कि उत्तराखंड और हिमाचल में बारिश का दौर जारी रह सकता है जबकि राजधानी दिल्ली को उमस भरी गर्मी सताएगी।

उत्तराखंड और हिमाचल में जारी रह सकता है मौसम का कहर

भारतीय मौसम विभाग ने देश के प्रमुख पहाड़ी राज्य उत्तराखंड और हिमाचल को लेकर कहा है कि यहां आगामी दिनों में बारिश का दौर जारी रह सकता है। विभाग की माने हिमाचल में बीते दिनों भारी बारिश के कारण नदियां और नाले ऊफान पर है। ऐसे में शासन और आपदा प्रबंधन के लोगों को सतर्क रहने की जरुरत है। वहीं उत्तराखंड को लेकर विभाग ने कहा कि यहां पहले से बेहतर मौसम देखने को मिल सकेगा पर राज्य को विभिन्न जिलों में हल्की बारिश देखने को मिल सकती है। ऐसे में लोगों को सतर्क रहने की जरुरत है।

राजधानी में रहेगी उमस भरी गर्मी

मौसम विभाग ने देश की राजधानी दिल्ली के लिए आगामी तीन से चार दिनों तक उमस भरी गर्मी का अंदेशा जताया है। विभाग की माने तो आज से 31 अगस्त तक राजधानी में तापमान बढ़ते नजर आएंगे। ऐसे में राज्य के लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिलती नहीं नजर आ रही है।

पूर्वी यूपी, बिहार समेत इन राज्यों में बरस सकते हैं बादल

मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश के लिए अपने पूर्वानुमान जारी करते हुए कहा है कि यूपी के पूर्वी हिस्सों में आगामी दिनों में हल्की बारिश के आसार नजर आ रहे हैं। हालाकि ज्यादातर संभावना है कि राज्य में मौसम साफ रहे। वहीं पड़ोसी राज्य बिहार में तीन दिन तक हल्की बारिश के आसार जताए जा रहे हैं। इसके साथ ही मौसम विभाग ने गुजरात, ओडिशा, एमपी और छत्तीसगढ़ के लिए भी हल्की बारिश के आसार जताए हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories