Saturday, October 19, 2024
Homeख़ास खबरेंभारतीय महिला पहलवान Vinesh Phogat ने स्वर्ण मंदिर में लगाई अरदास, कहा...

भारतीय महिला पहलवान Vinesh Phogat ने स्वर्ण मंदिर में लगाई अरदास, कहा ‘वाहेगुरू मुझे शक्ति प्रदान…’, जानें डिटेल

Date:

Related stories

Valmiki Jayanti 2024 पर आयोजित शोभा यात्रा में शामिल हुए CM Bhagwant Mann, जालंधर में लिया महर्षि का आशीर्वाद

Valmiki Jayanti 2024: सोशल मीडिया पर आज रामायण के रचयिता महर्षि वाल्मिकी का नाम तेजी से ट्रेंड कर रहा है। इसका खास कारण है महर्षि वाल्मिकी (Maharishi Valmiki) जी की जयंती।

Vinesh Phogat: भारतीय महिला पलवान Vinesh Phogat आज अमृतसर के स्वर्ण मंदिर पहुंची। इसी दौरान उन्होंने मीडिया से भी बात की। मालूम हो कि विनेश फोगाट का पिछला महीना काफी उतार चढ़ाव वाला रहा। विनेश आज हरमंदिर साहिब पहुंची, जहां उन्होंने वाहेगुरू के आगे माथा टेका। गौरतलब है कि पेरिस ओलंपिक 2024 के 53 किलोग्राम के फ्रीस्टाइल कुश्ती मुकाबले के फाइनल में ओलंपिक संघ ने विनेश फोगाट 100 ग्राम वजन ज्यादा होने के कारण उन्हें अयोग्य घोषित कर दिया था। जिसके बाद विनेश को खाली हाथ भारत वापस लौटना पड़ा।

मैं सकारात्मक महसूस कर रही हूं

स्वर्ण मंदिर में प्रार्थना करने के बाद मीडिया से बात करते हुए विनेश फोगाट ने कहा कि “यहां आकर मैं बहुत अच्छा महसूस कर रही हूं।

मैं सकारात्मक ऊर्जा महसूस कर रही हूं। मैंने वाहेगुरु से मुझे शक्ति देने की प्रार्थना की हमारे सभी प्रियजन स्वस्थ रहें, हमारा देश सुरक्षित रहे और प्रगति करता रहे। मैंने वाहेगुरु से हमारा मार्गदर्शन करने और मानवता के लिए सही दिशा में काम करने में मदद करने का आशीर्वाद मांगा है”।

Vinesh Phogat को किया गया सम्मानित

बता दें कि तख्त श्री दमदमा साहिब के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने कहा कि विनेश फोगाट ने भारत का नाम रोशन किया है, इसीलिए आज उन्हें सम्मानित किया गया है। उन्होंने कहा कि इस बार भी विनेश ओलंपिक से हारकर नहीं, बल्कि जीतकर आई हैं। इस कारण वे हर सम्मान की हकदार हैं।

क्या हरियाणा विधानसभा चुनाव लड़ेंगी Vinesh Phogat ?

मालूम हो कि हरियाणा में चुनाव के तारीखों का ऐलान कर दिया गया है। सभी पार्टियों ने अपनी तैयारियां तेज कर दी है। वहीं अब कयास लगाए जा रहे है कि विनेश फोगाट हरियाणा विधानसभा चुनाव लड़ सकती है। हालांकि विनेश फोगाट की तरफ से इसे लेकर अभी तक किसी भी प्रकार की प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है।

Latest stories