Wednesday, October 23, 2024
Homeख़ास खबरेंManipur Violence: मणिपुर में नहीं थम रही हिंसा, हालात अभी भी कई...

Manipur Violence: मणिपुर में नहीं थम रही हिंसा, हालात अभी भी कई जगहों पर तनावपूर्ण, सीएम आवास पर प्रदर्शन के बाद बढ़ाई गई सुरक्षा

Date:

Related stories

Manipur Violence: उत्तर पूर्वी राज्य मणिपुर एक बार फिर हिंसा की आग में धधक रहा है। लापता छात्रों की हत्या के बाद से मणिपुर में हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं। हालात ये हैं की राज्य में फिर आगजनी और तोड़फोड़ की घटनाएं पेश आ रही हैं। गुरुवार (29 सितंबर) को भी राज्य में कई जगह हिंसक घटनाएं हुई। इस दौरान पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प भी देखने को मिली।

पुलिस और प्रदर्शनकारियों में हिंसक झड़प

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उग्र प्रदर्शन के दौरान प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पथराव किया। जिसके चलते पुलिस को लाठीचार्ज करने पर मजबूर होना पड़ा। भीड़ को तितर बितर करने के लिए सुरक्षाकर्मियों ने आंसू गैस गोले भी दागे। बताया जा रहा है की इस दौरान कई प्रदर्शनकारियों को चोटों आई हैं। पुलिस ने बताया कि पथराव के बाद पुलिस को सख्त कार्रवाई करनी पड़ी।

CM बीरेन सिंह के घर पर हमला

गुरुवार को हिंसा और उपद्रव में उस वक्त नया मोड़ आया जब राज्य के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह के घर पर हमला हुआ। इस दौरान हिंसक भीड़ ने CM आवास को चारों तरफ से घेरकर पथराव किया। हालांकि, रैपिड एक्शन फोर्स के जवानों ने तुरंत मोर्च संभाल और इस हमले को नाकाम कर दिया।

प्रदर्शन के बाद बढ़ाई गई सुरक्षा

इससे पहले की उपद्रवी घर में घुस पाते, पुलिस ने उन्हें तितर-बितर कर दिया। जानकारी के मुताबिक, 500 से 600 लोगों की भीड़ इस हमले के प्रयास में शामिल थे। हालांकि, इस दौरान CM आवास में बीरेन सिंह के परिवार को कई सदस्य मौजूद नहीं था। इस घटना के बाद CM आवास पर सुरक्षा और कड़ी कर दी गई है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।    

Latest stories

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here