Monday, October 28, 2024
Homeख़ास खबरेंWeather News: होली से पहले मौसम ने लिया यू-टर्न, इन 10 राज्यों...

Weather News: होली से पहले मौसम ने लिया यू-टर्न, इन 10 राज्यों में बेमौसम बारिश की संभावना

Date:

Related stories

Weather Update: दक्षिणी राज्यों में आफत रुपी बारिश तो UP-MP में घने कोहरे का आसार, जानें पहाड़ों में मौसम का ताजा हाल

Weather Update: मौसम विभाग ने देश के विभिन्न हिस्सों में बारिश व सर्दी को लेकर अपने पूर्वानुमान जारी कर दिए हैं। इसके तहत आज देश के दक्षिणी राज्यों में आफत रुपी बारिश के आसार हैं।

Weather Update: तमिलनाडु-आंध्र प्रदेश में चक्रवाती तूफान का कहर, तेज हवा के साथ खूब बरसेंगे बादल; जानें मौसम का ताजा हाल

Weather Update: मौसम विभाग ने आज देश के विभिन्न हिस्सों में बारिश व सर्दी के क्रम को देखते हुए अपने पूर्वानुमान जारी कर दिए हैं। आईएमडी की ताजा रिपोर्ट के अनुसार आज देश के दक्षिणी राज्यों में चक्रवाती तूफान 'मिचौंग' का असर देखने को मिलेगा।

Weather Update: सावधान! पंजाब-हरियाणा में कोहरा तो UP-बिहार में ठंडी हवा से बदलेगा मौसम, जानें वेदर की ताजा रिपोर्ट

Weather Update: मौसम विभाग ने देश के विभिन्न हिस्सों में बारिश व सर्दी को लेकर अपने पूर्वनुमान जारी कर दिए हैं। ताजा जानकारी के अनुसार आज पंजाब-हरियाणा के साथ राजधानी दिल्ली में कोहरे का क्रम बढ़ता नजर आएगा।

Weather News: होली का त्यौहार जल्द ही आने वाला है ऐसे में त्यौहार से पहले एक बार फिर राज्यों में मौसम का बदलता हुआ मिजाज देखने को मिल रहा है। उत्तर भारत के अधिकांश राज्यों में चिलचिलाती धूप के कारण लोगों को मार्च के महीने में अप्रैल-मई जैसी गर्मी का सामना करना पड़ रहा है। इसी बीच मौसम विभाग ने लोगों को राहत की खबर देते हुए बताया कि, 10 राज्यों में बारिश की संभावना है।

इन राज्यों में आंधी तूफान का अलर्ट

आईएमडी के अनुसार होली से पहले कई राज्यों तमे बदलाव देखने को मिल सकता है। बता दें कि, 6-7 मार्च तक दिनों के दौरान मध्य और पश्चिमी भारत के कई हिस्सों में बारिश और आंधी तूफान आने भावना है। वहीं राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र और गुजरात में आंधी तूफान का अलर्ट भी जारी कर दिया है। इसी के साथ पहाड़ी राज्य जैसे उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर में बर्फबारी के आसार जताए गए हैं।

Also Read: Shehnaaz Gill के साथ शूट करते नजर Kapil Sharma, जानिए किस प्रोजेक्ट में हंसाने आ रहे हैं ये स्टार्स

इन राज्यों में बारिश के आसार

मौसम विभाग के अनुसार होली से पहले दिल्ली एनसीआर के मौसम में भी बदलाव देखा जा सकता है। आईएमडी के मुताबिक दिल्ली में आशंकि रूप से बादल छाए रहेंगे इसी के साथ अधिकतम तापमान 28 से 32 डिग्री तक रह सकता है। इसी के साथ अरुणाचल प्रदेश, पश्चिम बंगाल, सिक्किम के अधिकांश इलाकों में अगले 5 दिनों तक बारिश होने की संभावना है। वहीं झारखंड, उड़ीसा में 7 से लेकर 9 मार्च तक बारिश हो सकती है। तमिलनाडु में भी अगले 24 घंटों के दौरान बारिश होने के आसार जताए गए हैं।

Also Read: बेहतरीन लुक पाने के लिए Foundations को इस तरह करें यूज, चेहरे से नहीं हटेगी लोगों की नजरें

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories