Monday, October 28, 2024
Homeख़ास खबरेंWeather News: बढ़ते तापमान के बीच वेस्टर्न डिस्टर्बेंस का कहर, इन राज्यों...

Weather News: बढ़ते तापमान के बीच वेस्टर्न डिस्टर्बेंस का कहर, इन राज्यों में बारिश के साथ गिरेंगे ओले

Date:

Related stories

Weather Update: सिक्किम के साथ बिहार-बंगाल व इन राज्यों की बढ़ी टेंशन, IMD ने भारी बारिश को लेकर जारी किया अलर्ट

Weather Update: सिक्किम में कुदरत का खौफनाक मंजर देखने को मिला है। इस क्रम में वहां भारी बारिश का दौर अभी जारी है और भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) का कहना है कि आज और शुक्रवार को इसकी निरंतरता बनी रहेगी।

सिक्किम-असम के साथ कई राज्यों में भारी बारिश के आसार, UP-MP समेत इन इलाकों में ऐसा रहेगा मौसम, जानें ताजा अपडेट

Weather Update: मौसम विभाग ने आज देश के कई हिस्सों में भारी बारिश के आसार जताए हैं। मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक आज देश के उत्तर पूर्वी राज्य सिक्किम और बंगाल के लिए चेतावनी जारी की गई है।

Weather Update: थमते बारिश के दौर के साथ सर्द हो रही रातें! जानें UP-MP समेत देश के अन्य हिस्सों में मौसम का हाल

Weather Update: मॉनसून का दौर अब लगातार थमता नजर आ रहा है। इस क्रम में देश के जयादातर हिस्सों से बारिश के बंद होने की खबर है। अपवाद स्वरुप कुछ ऐसे क्षेत्र हैं जहां हल्की बारिश दर्ज की जा सकती है। अब इसी कड़ी में सर्द रातों की शुरुआत भी हो गई है।

Weather Update: मॉनसून की विदाई से पहले बदले मौसम के मिजाज, जानें UP-MP समेत अन्य राज्यों के लिए क्या है IMD की अपडेट

Weather Update: मौसम विभाग ने आज फिर एक बार देश के विभिन्न हिस्सों के मौसम को लेकर अपने पूर्वानुमान जारी कर दिए हैं।

Weather News: नए साल के तीसरे महीने में लोगों को जून-जुलाई जैसी गर्मी का सामना करना पड़ रहा है। मार्च के महीने में ही मौसम विभाग में देश के ज्यादातर राज्यों में भीषण गर्मी का अलर्ट जारी कर दिया था। मौसम विभाग के अनुसार उत्तर भारत के ज्यादातर राज्यों में औसत तापमान 40 से 42 डिग्री तक पहुंच गया है। इसी के साथ आईएमडी ने कहा कि, मार्च के महीने में ही भयंकर हीटवेव या फिर लू लोगों को परेशान कर सकती है।

बारिश और आंधी तूफान के आसार

उत्तर भारत के राज्यों में मौसम तेजी से बदलता हुआ नजर आ रहा है। बता दें कि, भीषण गर्मी के साथ कई इलाकों में अगले 5 दिनों तक बारिश और आंधी की चेतावनी जारी की गई है। मौसम विभाग ने बताया कि, 5 से 8 मार्च तक 3 दिनों के दौरान राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र और गुजरात जैसे राज्यों में भारी बारिश और आंधी तूफान के आसार हैं।

Also Read: Petrol या Diesel कार खरीदनें से पहले जाने ये बड़ा फर्क, नहीं तो हो जाएंगे बर्बाद

इन जगहों पर बारिश और हिमपात जारी

मैदानी इलाकों में बदलते मौसम के साथ ऊंचाई वाले पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी के साथ बारिश का सिलसिला जारी है। बता दें कि, वेस्टर्न डिस्टरबेंस के कारण गिरगिट, मुजफ्फराबाद, जम्मू कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के कई जगहों पर बारिश और हिमपात जारी रहने के आसार जताए गए हैं।

इन राज्यों में बारिश के साथ गिरेंगे ओले

स्काईमेट वेदर एजेंसी के अनुसार पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी और बारिश की संभावना जताई गई है वहीं सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में भी बारिश और बर्फबारी के आसार हैं। इसी के साथ राजस्थान, मध्य प्रदेश मध्य महाराष्ट्र उत्तरी मराठवाड़ा विदर्भ और गुजरात के कुछ हिस्सों में बारिश के साथ आंधी और ओले भी गिर सकते हैं।

Also Read: WPL 2023: ओपनिंग सेरेमनी में Kiara Advani और Kriti Sanon ने बिखेरा अपने डांस का जलवा, देखें Video

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories