Home ख़ास खबरें Weather News: बढ़ते तापमान के बीच वेस्टर्न डिस्टर्बेंस का कहर, इन राज्यों...

Weather News: बढ़ते तापमान के बीच वेस्टर्न डिस्टर्बेंस का कहर, इन राज्यों में बारिश के साथ गिरेंगे ओले

0

Weather News: नए साल के तीसरे महीने में लोगों को जून-जुलाई जैसी गर्मी का सामना करना पड़ रहा है। मार्च के महीने में ही मौसम विभाग में देश के ज्यादातर राज्यों में भीषण गर्मी का अलर्ट जारी कर दिया था। मौसम विभाग के अनुसार उत्तर भारत के ज्यादातर राज्यों में औसत तापमान 40 से 42 डिग्री तक पहुंच गया है। इसी के साथ आईएमडी ने कहा कि, मार्च के महीने में ही भयंकर हीटवेव या फिर लू लोगों को परेशान कर सकती है।

बारिश और आंधी तूफान के आसार

उत्तर भारत के राज्यों में मौसम तेजी से बदलता हुआ नजर आ रहा है। बता दें कि, भीषण गर्मी के साथ कई इलाकों में अगले 5 दिनों तक बारिश और आंधी की चेतावनी जारी की गई है। मौसम विभाग ने बताया कि, 5 से 8 मार्च तक 3 दिनों के दौरान राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र और गुजरात जैसे राज्यों में भारी बारिश और आंधी तूफान के आसार हैं।

Also Read: Petrol या Diesel कार खरीदनें से पहले जाने ये बड़ा फर्क, नहीं तो हो जाएंगे बर्बाद

इन जगहों पर बारिश और हिमपात जारी

मैदानी इलाकों में बदलते मौसम के साथ ऊंचाई वाले पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी के साथ बारिश का सिलसिला जारी है। बता दें कि, वेस्टर्न डिस्टरबेंस के कारण गिरगिट, मुजफ्फराबाद, जम्मू कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के कई जगहों पर बारिश और हिमपात जारी रहने के आसार जताए गए हैं।

इन राज्यों में बारिश के साथ गिरेंगे ओले

स्काईमेट वेदर एजेंसी के अनुसार पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी और बारिश की संभावना जताई गई है वहीं सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में भी बारिश और बर्फबारी के आसार हैं। इसी के साथ राजस्थान, मध्य प्रदेश मध्य महाराष्ट्र उत्तरी मराठवाड़ा विदर्भ और गुजरात के कुछ हिस्सों में बारिश के साथ आंधी और ओले भी गिर सकते हैं।

Also Read: WPL 2023: ओपनिंग सेरेमनी में Kiara Advani और Kriti Sanon ने बिखेरा अपने डांस का जलवा, देखें Video

Exit mobile version