Saturday, October 19, 2024
Homeदेश & राज्यउत्तराखंडWeather Update: सावधान! दिल्ली एनसीआर, हिमाचल प्रदेश और राजस्थान में बाहर निकलने...

Weather Update: सावधान! दिल्ली एनसीआर, हिमाचल प्रदेश और राजस्थान में बाहर निकलने से करें गुरेज, IMD ने इन राज्यों के लिए जारी किया रेड रेन अलर्ट

Date:

Related stories

Weather Update: देश के कई राज्यों में भारी बारिश से तबाही का मंजर बन गया है। आपको बता दें कि बीती राहत से उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में लगातार बारिश से कई जगहों पर भूस्खलन हुआ है। जिसके कारण कई लोगों की मौत हो गई है और अभी भी कई लोग लापता है। इसी बीच आईएमडी ने इन राज्यों में रेड अलर्ट जारी कर दिया है।

आईएमडी ने जारी किया रेड अलर्ट

आईएमडी ने आने वाले दिनों के लिए कई राज्यों में रेड अलर्ट जारी कर दिया है और भारी से बहुत भारी बारिश का अनुमान जताया है। IMD ने कर्नाटक के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा गोवा, केरल, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, ओडिशा, तमिलनाडु, उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के लिए भी भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

कैसा रहेगा दिल्ली एनसीआर का मौसम

गौरतलब है कि बीते दिन यानि 31 जुलाई को हुई झमाझम बारिश के कारण पूरे दिल्ली और एनसीआर में जगह- जगह जलभराव देखने को मिला। लोग घंटों जाम में फंसे रहे। एतिहान 1 दिन के लिए सभी स्कूलों को बंद करने के निर्देश दिए गए थे। इसी बीच आईएमडी ने दिल्ली और एनसीआर में 5 अगस्त तक भारी से बहुत भारी बारिश का अनुमान जताया है।

केरल में भूस्खलन से मची तबाही

केरल के वायनाड जिलें मे 30 जुलाई को हुई भयंकर बारिश के कारण भूस्खलन हो गया था। जिसके बाद अभी तक राहत और बचाव कार्य जारी है। जानकारी के मुताबिक अभी तक 280 से अधिक लोगों की इस भूस्खलन में मौत हो गई है, वहीं अभी भी कई लापता है। इसके अलावा सैकड़ों लोग इस घटना के बाद घायल हो गए है। एनडीआरफ, एसडीआरएफ, सेना और वायुसेना, राहत और बचाव कार्यों में जुटी हुई है। मालूम हो कि केरल में लगातार बारिश के कारण ऐसी स्थिति पैदा हो गई है। इसके अलावा आईएमडी ने केरल में आने वाले दिनों के लिए बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है।

Latest stories