Saturday, October 19, 2024
Homeदेश & राज्यउत्तर प्रदेशWeather Update: दिल्ली में आज भी छाए रहेंगे बादल, जानें अन्य राज्यों...

Weather Update: दिल्ली में आज भी छाए रहेंगे बादल, जानें अन्य राज्यों में कैसा रहेगा मौसम

Date:

Related stories

MP News: मध्य प्रदेश के कई हिस्सो में आसमानी आफत! भारी बारिश के बीच आम जनजीवन अस्त-व्यस्त; जानें मौसम का ताजा हाल

MP News: उत्तर भारत के प्रमुख मैदानी राज्यों में से एक, मध्य प्रदेश में आज आसफानी आफत बरस रही है। जानकारी के मुताबिक मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल, इंदौर, जबलपुर, बालाघाट व विदिशा जैसे इलाको में भारी बारिश का दौर जारी है।

Weather Update: राजधानी दिल्ली में अगले कुछ दिनों तक लोगों को गर्मी और धूप का सामना नहीं करना पड़ेगा। मौसम विभाग के मुताबिक शनिवार से लेकर सोमवार तक दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों में हल्की बारिश या बूंदाबांदी हो सकती है। वहीं, शुक्रवार को न्यूनतम और अधिकतम तापमान सामान्य से एक-एक डिग्री कम रिकॉर्ड किया गया।

मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर भारत के कई राज्यों में आज मौसम का मिजाज (Weather Update) बदल सकता है। आज पंजाब, हरियाणा, दिल्ली-एनसीआर, राजस्थान और उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में छिटपुट बारिश हो सकती है। साथ ही आज धूल भरी आंधी चलने की भी संभावना जताई गई है। मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, मराठवाड़ा, महाराष्ट्र, कर्नाटक, तमिलनाडु और गुजरात में भी आज बारिश की संभावना जताई गई है।

कैसा रहेगा दिल्ली का मौसम

दिल्ली के मौसम की बात करें तो आज आंशिक रूप से बादल छाए रहने की संभावना जताई गई है। दिल्ली का अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है। वहीं न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान जताया गया है।

इस राज्य में लू चलने की संभावना

आंध्र प्रदेश में आज लू चलने की संभावना जताई गई है। साथ ही मौसम विज्ञान विभाग की मानें तो सोमवार तक राज्य के कुछ हिस्सों में गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना जताई गई है।

ये भी पढ़ें: Heatstroke: लू लगने पर महसूस होने लगते हैं ये 5 लक्षण, जल्दी रिकवरी करने के लिए अपनाएं ये आसान तरीका

झारखंड का मौसम

झारखंड मौसम विभाग ने आज प्रदेश के कई जिलों में बादल छाए रहने और हल्की बारिश की आशंका जताई है। इससे झारखंड के अधिकतम तापमान में भी गिरावट होने की संभावना है। मौसम विभाग की मानें तो 27 अप्रैल तक राज्य में कहीं-कहीं गर्जन के साथ हल्की बारिश हो सकती है। वहीं, 25 अप्रैल तक तेज हवा चलने के कारण येलो अलर्ट जारी किया गया है।

उत्तर प्रदेश में कैसा रहेगा मौसम

उत्तर प्रदेश में आज एक बार फिर गर्मी का सामना करना पड़ सकता है। राजधानी लखनऊ में मौसम के तल्ख तेवरों के कारण लोगों को लगातार मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। भारत मौसम विज्ञान विभाग की मानें तो लखनऊ में आज अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा जबकि न्यूनतम तापमान 24 डिग्री के आसपास बना हुआ रहेगा।

Latest stories