Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश Weather Updates: दिल्ली-यूपी सहित इन राज्यों में गर्मी से हाल बेहाल, जानें...

Weather Updates: दिल्ली-यूपी सहित इन राज्यों में गर्मी से हाल बेहाल, जानें कब होगी बारिश

0
Weather Updates
Weather Updates

Weather Updates: मौसम में जबरदस्त परिवर्तन आ रहा है। तापमान में उतार-चढ़ाव बना हुआ है। विभाग ने अगले कुछ दिनों तक ऐसा ही मौसम बने रहने की संभावना जताई है। देश के कई राज्यों में बादल छाने से तापमान में बदलाव जारी है।

कल था इस सीजन का सबसे गर्म दिन

राजधानी दिल्ली की बात करें तो शनिवार को इस सीजन का सबसे गर्म दिन रहा। इसी के साथ मौसम विभाग ने आगमी दिनों में तापमान में बढ़ोतरी को लेकर अलर्ट जारी किया है। विभाग का कहना है तीन-चार दिनों तक तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की जाएगी। शनिवार को दिल्ली का तापमान 40.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य तापमान से 4 डिग्री सेल्सियस अधिक है।

कैसा रहेगा दिल्ली का मौसम (Weather Updates)

दिल्ली मौसम विभाग की मानें तो अगले तीन दिनों तक दिल्ली का अधिकतम तापमान 40 डिग्री से 41 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। विभाग ने संभावना जताई है कि मंगलवार से अधिकतम तापमान में कमी देखने को मिलेगी। साथ ही अगले दो दिनों तक आसमान में बादल छाए रहने की आशंका है।

ये भी पढ़ें: Atique Ahmed-Ashraf Ahmed: अतीक अहमद और अशरफ की गोली मारकर हत्या

राजस्थान में इस दिन से बारिश की संभावना

राजस्थान मौसम विभाग की मानें तो आज प्रदेश में मौसम के शुष्क रहने की संभावना (Weather Updates) है। विभाग की मानें तो आगामी 2 दिनों अधिकतम तापमान में 2 डिग्री सेल्सियस वृद्धि होने की संभावना है। इसके बाद कोई विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है। विभाग ने 17 अप्रैल के बाद जयपुर, अजमेर और बीकानेर संभागों में कहीं-कहीं पर हल्की बारिश की संभावना जताई है। विभाग ने मेघगर्जन और वज्रपात को लेकर भी अलर्ट जारी किया है।

यूपी के इन जिलों में बारिश की संभावना

उत्तर प्रदेश में अप्रैल के महीने में भीषण गर्मी पड़ने की चेतावनी जारी की गई है। राज्य में लोग सूर्य देव के तीखे तेवर से परेशान हैं। लखनऊ मौसम विभाग की मानें तो यूपी में अभी और तापमान बढ़ने की संभावना जताई गई है। आईएमडी के मुताबिक जल्द ही लखनऊ सहित कुछ जिलों में बारिश की संभावना जताई गई है। साथ ही अगले दो दिनों तक प्रदेश में अधिकतम तापमान 40 डिग्री तक पहुंच सकता है। प्रदेश में एक नए पश्चिमी विक्षोभ के एक्टिव होने की संभावना है, जिससे बारिश हो सकती है।

Exit mobile version