Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश Weather Updates: दिल्ली में गर्मी का थर्ड डिग्री टॉर्चर, गर्मी से लोगों...

Weather Updates: दिल्ली में गर्मी का थर्ड डिग्री टॉर्चर, गर्मी से लोगों का हाल बेहाल…जानें आज का मौसम

0
Weather Updates
Weather Updates

Weather Updates: देश के कई राज्यों में सूर्य देव के तीखे तेवर से लोग परेशान हो रहे हैं। तो दूसरी तरफ कुछ राज्यों में बारिश का भी सिलसिला जारी है। मध्य और पूर्वी भारत के कई इलाकों के तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है। बढ़ते तापमान के कारण उमस वाली गर्मी पड़ रही है। इन हिस्सों का तापमान 40-42 डिग्री सेल्सियस के बीच बना हुआ है। हालांकि, उत्तर पश्चिमी भारत के कई क्षेत्रों में मौसम सुहाना बना हुआ है और लगातार बारिश हो रही है।

इसी बीच मौसम विभाग की मानें तो आज दक्षिण भारत के केरल, कर्नाटक और तेलंगाना में अलग-अलग जगहों पर बारिश होने की संभावना है। साथ ही इन राज्यों के कई जिलों में बिजली गिरने, मेघगर्जन और वज्रपात की भी संभावना जताई गई है। विभाग की मानें तो उत्तर भारत में जम्मू कश्मीर, लद्दाख, पंजाब, मुजफ्फराबाद और मध्य महाराष्ट्र में भी बिजली गिरने की संभावना है।

ऑरेंज अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने आज आंध्र प्रदेश में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। विभाग की मानें तो अगले तीन-चार दिनों में अधिकतम तापमान में 4 डिग्री सेल्सियस तक की बढ़ोतरी होगी। साथ ही बिहार, पश्चिम बंगाल, उड़ीसा और आंध्र प्रदेश में 26 अप्रैल तक लू चलने की आशंका है।

इन राज्यों में होगी बारिश

आईएमडी ने आज यानी 17 अप्रैल को पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में बारिश की संभावना (Weather Updates) जताई है। साथ ही विभाग का यह भी कहना है कि जम्मू कश्मीर में बारिश के साथ-साथ ओले भी गिर सकते हैं। वहीं, 18 और 19 अप्रैल को हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में अलग-अलग स्थानों पर ओलावृष्टि की संभावना है। वहीं, आज राजधानी दिल्ली में बारिश की कोई संभावना नहीं है।

ये भी पढ़ें: Atiq Shot Dead Live Updates: 3 सदस्यीय न्यायिक जांच समिति का गठन, हत्याकांड के तीनों आरोपियों को 14 दिन की जेल

दिल्ली के मौसम का हाल

दिल्ली और एनसीआर के इलाकों में गर्मी ने अपने तेवर दिखाने शुरू कर दिए हैं। मौसम विभाग की मानें तो प्रदेश में अगल कुछ दिनों तक लू चलने का अलर्ट जारी किया गया है। साथ ही विभाग ने दिल्ली के तापमान में बढ़ोतरी की भी संभावनाएं व्यक्त की हैं। IMD के मुताबिक आज प्रदेश का अधिकतम तापमान 41 डिग्री तक पहुंच सकता है। इसके बाद 18 अप्रैल से बारिश की गतिविधियां देखने को मिल सकती हैं। इस दौरान अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 22 डिग्री तक पहुंच सकता है।

Exit mobile version