Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश Weather Updates: भीषण गर्मी से जल्द मिलेगी राहत, मौसम विभाग ने अलर्ट...

Weather Updates: भीषण गर्मी से जल्द मिलेगी राहत, मौसम विभाग ने अलर्ट किया जारी

0
Weather Updates
Weather Updates

Weather Updates: तूफानी चक्रवाती बिपरजॉय के भारत में प्रवेश करने से की राज्यों में इसका काफी बुरा असर देखने को मिला है। गुजरात और राजस्थान में इस बिपरजॉय से लोगों का बहुत नुकसान भी हुआ है। लेकिन इसके अलावा भी कई सारे राज्य ऐसे हैं जहां अभी तक गर्मी का पारा बढ़ता ही जा रहा है। मध्य प्रदेश समेत पूर्वी इलाकों में हीटवेव देखने को मिल सकती है।

ये भी पढ़ें: World’s Best School की लिस्ट में भारत के 5 स्कूलों ने लहराया परचम, दिल्ली के सरकारी स्कूल ने भी बनाई जगह

दिल्ली में बारिश के आसार

मौसम विभाग के अनुसार आज यानि 19 जून को दिल्लीवालों को गर्मी से राहत मिलने वाली है। बिपरजॉय के चलते दिल्ली के तापमान में बदलाव देखने को मिल रहा है। न सिर्फ दिल्ली बल्कि एनसीआर के इलाकों में भी ठंडी हवा और हल्की बूंदाबांदी होने की आशंका है। आज यानि 19 जून को दिल्ली का अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस है। IMD के हिसाब से जारी किए गए तापमान में दिल्ली में आने वाले चार दिन। दिल्ली का अधिकतम तापमान 40 डिग्री के नीचे ही रहेगा। ऐसे में दिल्ली में बादल छाए रहने और ठंडी हवाएं चलने की संभावना जताई जा रही है।

इन राज्यों में होगी बारिश

दिल्ली के अलावा पूर्वी इलाकों असम , नागालैण्ड , मिजोरम और साउथ के कुछ तटीय इलाकों , गुजरात और राजस्थान के भी कुछ इलाकों में बारिश थमने का नाम नहीं ले रही है‌.इसके अलावा हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड जैसे पहाड़ी इलाकों में भी अगले 2-3 दिनों के लिए तेज बारिश होने भी संभावना बताई है। इसके साथ ही मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में बारिश तो कुछ हिस्सों में गर्मी से बुरा हाल है।

ये भी पढे़ं: Uniform Civil Code पर मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की तीखी प्रतिक्रिया, UCC को बताया ‘अनावश्यक, अव्यहारिक और खतरनाक ‘

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version