Home ख़ास खबरें West Bengal News: पश्चिम बंगाल के नंदीग्राम में बीजेपी कार्यकर्ता की हत्या...

West Bengal News: पश्चिम बंगाल के नंदीग्राम में बीजेपी कार्यकर्ता की हत्या से मचा बवाल, इलाके में भारी सुरक्षा बल तैनात, जानें डिटेल

West Bengal News: पश्चिम बंगाल के पूर्व मेदिनीपुर जिले के नंदीग्राम में एक बीजेपी कार्यकर्ता पर सियासत गरमा गई है।

0
West Bengal News
West Bengal News

West Bengal News: लोकसभा चुनाव 2024 के ठीक बीच पश्चिम बंगाल में हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है। कल यानि 25 मई को लोकसभा चुनाव के 6वें चरण का मतदान होना है। मालूम हो कि पश्चिम बंगाल में 6वें चरण में 8 लोकसभा सीट पर मतदान होना है। इसी बीच पश्चिम बंगाल के पूर्व मेदिनीपुर जिले के नंदीग्राम में एक बीजेपी कार्यकर्ता की हत्या के बाद से सियासत गरमा गई है। बीते दिन पार्टी के कार्यकर्ताओं ने बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन किया और ममता सरकार पर जमकर निशाना साधा। बीते दो दिनों से बंगाल में पूरी तरह से सियासत गरमाई हुई है। स्थिति को देखते हुए इलाके में भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है।

भारी संख्या में सुरक्षा बल तैनात

जानकारी के मुताबिक 22 मई को कुछ बदमाशों के हमले में बीजेपी पार्टी के कार्यकर्ता की मौत हो गई। वहीं स्थानीय पार्टी के कार्यकर्ताओं ने यह आरोप लगाया है कि यह हमला टीएमसी कार्यकर्ताओं ने किया है। इसी के विरोध प्रदर्शन में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने बीते दिन जमकर विरोध प्रदर्शन किया। नंदीग्राम में भाजपा कार्यकर्ताओं ने वाहनों के टायर को जला दिया। स्थिति को नियंत्रण करने के लिए सुरक्षाबलों को लाठीचार्ज तक करना पड़ा। वहीं इलाके में भारी संख्या में सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है।

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने दी प्रतिक्रिया

नंदीग्राम घटना पर कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि, ”चुनाव आयोग को कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए. अगर चुनाव आयोग और केंद्रीय सुरक्षा बलों की मौजूदगी में खून-खराबा होता है, तो उनकी अनुपस्थिति में क्या होगा? जिस दिन से टीएमसी की सरकार बनी है तब से बंगाल में कानून व्यवस्था खराब है। बंगाल सरकार नहीं चाहती कि लोग चुनाव में हिस्सा लें”।

छठे चरण में इन 8 सीटों पर होगा मतदान

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में कल यानि 25 मई को 6वें चरण का मतदान होना है। जिनमें तमलुक जनरल, , कांथी जनरल, घाटल जनरल, झारग्राम एसटी, मेदिनीपुर जनरल, पुरुलिया जनरल, बांकुरा जनरल और बिष्णुपुर शामिल है।

Exit mobile version