Home ख़ास खबरें Wrestlers Protest: प्रदर्शनकारी पहलवानों की मैट पर वापसी, एशियन गेम्स के लिए...

Wrestlers Protest: प्रदर्शनकारी पहलवानों की मैट पर वापसी, एशियन गेम्स के लिए बजरंग, संगीता और विनेश ने किया अभ्यास

Wrestlers Protest
Wrestlers Protest

Wrestlers Protest: पहलवानों और कुश्ती संघ अध्यक्ष के बीच चले इस घमासान के बाद पहलवानों में थोड़ी नरमी देखने को मिली है। इसके पीछे की वजह यह है कि पहलवानों के सामने एशियाई खेलों का एक बड़ा इवेंट सामने है। ऐसे में उनके लिए प्रैक्टिस करना बहुत ही महत्वपूर्ण और जरूरी हो जाता है। इसलिए प्रदर्शनकारी पहलवानों ने एशियाई खेलों के ट्रायल्स के लिए अभी से तैयारी शुरु कर दी है। इन पहलवानों में सबसे बड़ा नाम बजरंग पुनिया और उनकी पत्नी संगीता के साथ साथ विनेश फोगाट का है, जिन्होंने सोनीपत में स्थित “भारतीय खेल प्राधिकरण” (SAI) में जाकर मैट पर अभ्यास किया।  ऐसे में अब  इन पहलवानों के घर वापसी से “भारतीय खेल प्राधिकरण” सोनीपत (SAI) का माहौल ही पूरा बदल गया है।  

ये भी पढ़ें: कांग्रेस पर केंद्रीय मंत्री Nitin Gadkari का तंज, कहा- ‘कुएं में कूदना भी इससे अच्छा होगा’

सड़क पर नहीं मैट पर होगी कुस्ती

बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब पहलवानों के प्रदर्शन के बाद कोई पहलवान “भारतीय खेल प्राधिकरण” सोनीपत (SAI) गया हो। आपको बता दें इससे पहले विनेश फोगाट की बड़ी बहन गीता फोगाट भी अभ्यास के सिलसिले में 9 जून को केंद्र सोनीपत (SAI) में ट्रायल अभ्यास के लिए मैट पर उतरी थी। वही गीता नवंबर 2021 से  गोंडा में हुए “राष्ट्रीय चैम्पियनशिप” के बाद मातृत्व अवकाश  लिया था। ऐसे में वह तब से कुस्ती खेलों का हिस्सा नहीं रही है, लेकिन अब इसमें दिलचस्प बात यह है कि गीता प्रतिस्पर्धी कुश्ती में वापसी कर रही है।  9 जून को केंद्र सोनीपत (SAI) में पति पवन सरोहा के साथ गयी थी। बता दें कि पवन सरोहा खुद भी पहलवान हैं। 

लखनऊ के साई केंद्र राष्ट्रीय शिविर में नहीं होगा ट्रायल

बता दें कि जब से पहलवानों और कुश्ती संघ अध्यक्ष बृजभूषण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न को लेकर तक़रार हुई है, तब से  लखनऊ में स्थित साई केंद्र राष्ट्रीय शिविर से पहलवानों को “भारतीय खेल प्राधिकरण”सोनीपत(SAI) में ट्रायल के लिए भेज दिया गया है। बता दें कि पहले ट्रायल के लिए नेशनल पहलवान लखनऊ में ही अपना अभ्यास करते थे।

ये भी पढे़ं: Uniform Civil Code पर मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की तीखी प्रतिक्रिया, UCC को बताया ‘अनावश्यक, अव्यहारिक और खतरनाक ‘

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version