Home धर्म Haldi Ke Upay: पल भर में जिंदगी बदल देते हैं हल्दी के...

Haldi Ke Upay: पल भर में जिंदगी बदल देते हैं हल्दी के ये अचूक उपाय, सुख और शांति के लिए एक बार जरूर करें ट्राय

हल्दी का प्रयोग अलग-अलग तरीकों से किया जाए तो कल्याणकारी होता है। हल्दी का धार्मिक महत्व भी है, जहां इसके कुछ उपायों की मदद से जिदंगी सें सुख और शांति आती है। ऐसे ही कुछ खास उपायों के बारे में यहां बताने जा रहे हैं

0

Haldi Ke Upay: चोट लगने से लेकर शादी होने तक ज्यादातर घरों में हल्दी का प्रयोग हर घर में खासतौर पर किया जाता है। इतना ही नहीं हल्दी भारतीय व्यंजनों डलने वाला एक प्रमुखा मसाला भी है, इसके जितने फायदों की बात की जाए वो कम है. यह बात कुछ ही लोग जानते हैं कि हल्दी का प्रयोग अलग-अलग तरीकों से किया जाए तो कल्याणकारी होता है। हल्दी का धार्मिक महत्व भी है, जहां इसके कुछ उपायों की मदद से जिदंगी सें सुख और शांति आती है। ऐसे ही कुछ खास उपायों के बारे में यहां बताने जा रहे हैं-

शादी न होने पर इस तरह प्रयोग करें हल्दी

कई लोग विवाह न होने की समस्या से परेशान रहते हैं ऐसे में हल्दी उनके लिए काफी फायदेमंद होती हैं। मान्यताओं के अनुसार ऐसे लोगों को हल्दी का प्रयोग अपने खाने में करना चाहिए और इसका दान भी करना चाहिए।

भगवान विष्णु को प्रिय है हल्दी

मान्यता के अनुसार हल्दी भगवान विष्णु को काफी प्रिय है इसलिए इन्हें प्रसन्न करने के लिए हल्दी का प्रयोग उनकी पूजा में करना चाहिए। जितना हो सके बृहस्पतिवार के दिन किसी जरूरतमंद व्यक्ति को इसका प्रयोग करना चाहिए।

नहाते वक्त करें हल्दी का प्रयोग

कई लोगों को नकारात्मक विचार परेशान करते हैं या फिर शारीरिक परेशानियों से घिरे रहते हैं। ऐसे में उन्हें नहाते वक्त चुटकी भर हल्दी को पानी में डालकर नहाना चाहिए इससे न केवल शरीर में अच्छी एनर्जी बनी रहती हैं साथ ही करीयर के मामले में भी नए रास्ते खुलते हैं.

डरावने सपने आने पर इस तरह करें हल्दी का प्रयोग

रात को सपने देखते वक्त कई बार कुछ ऐसा दिख जाता है जो हमें डरा देता है. तो आपकों बता दें कि ऐसा बार-बार होने पर एक हल्दी की गांठ को कलावे के साथ बांधकर अपने सिराने रखकर सोयें. ऐसा करने से सारी समस्याएं दूर हो जाती हैं.

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version