Thursday, October 24, 2024
Homeधर्मSurya Gochar होने पर इन राशियों के लोगों पर होगी पैसों की...

Surya Gochar होने पर इन राशियों के लोगों पर होगी पैसों की बरसात, जानिए कब मनाई जाएगी मीन संक्रांति

Date:

Related stories

Punjab By-Election के लिए AAP की झोंकी ताकत! CM Mann के विजय मंत्र को लेकर चुनावी मैदान में उतरे कार्यकर्ता

Punjab By-Election: पंजाब की 4 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर बिगुल बच चुका है। चुनाव आयोग (Election Commission) की ओर से जारी शेड्यूल के मुताबिक राज्य की डेरा बाबा नानक, चब्बेवाल (आरक्षित), गिद्दड़बाहा और बरनाला सीट पर 13 नवंबर को मतदान होगा।

Surya Gochar : हिंदू धर्म में सुबह – सुबह ही भगवान सूर्य की पूजा की जाती है। भगवान सूर्य भी सभी ग्रहों के राजा कहे जाते हैं ऐसे में इनके खुश रहने से हमारे दिन की शुरुआत अच्छे से होती है। बता दें कि 15 मार्च को सूर्यदेव मीन राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं। हिंदू धर्म में सूर्य के दूसरी राशि में प्रवेश के समय कुछ विशेष चीजों का ध्यान रखना चाहिए। अगर इन चीजों का ध्यान नहीं दिया गया तो बहुत ही नकारात्मक प्रभाव पड़ता है। वहीं कुछ राशियों पर इसका सकारात्मक प्रभाव भी पड़ता है। ऐसे में इस बार सूर्य के मीन राशि में गोचर करने पर इन तीन राशियों वाले लोगों को खूब लाभ होने वाला है।

कर्क राशि

सूर्य के मीन में प्रवेश करने को हिंदू धर्म में मीना संक्रांति या मीन संक्रांति कहते हैं। ऐसे में इस बार 15 मार्च को कर्क राशि वाले लोगों को खूब लाभ मिलने वाला है। धर्म शास्त्रियों की माने तो कर्क राशि के लोगों के अटके हुए काम अब पूरे होने वाले हैं। वहीं इस बार कर्क राशि के लोग मीना संक्रांति के मौके पर किसी यात्रा पर भी जा सकते हैं।

मिथुन राशि

इस बार माना जा रहा है कि इसका शुभ प्रभाव मिथुन राशि के लोगों पर भी पड़ने वाला है। मिथुन राशि के लोगों का काफी समय से रुका हुआ काम इस बार मीन संक्रांति के मौके पर पूरा हो जाएगा। वहीं यात्रा के योग भी इस मौके पर बन रहा है। अगर मिथुन राशि के लोग नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो उन्हें जल्द से जल्द नौकरी भी मिल सकती है। वहीं नौकरी करने वाले लोगों का पदोन्नति हो सकता है।

ये भी पढ़ें: Shani Asta: शनिदेव के अस्त होने पर भूलकर भी न करें ये गलती, भुगतना पड़ सकता है गंभीर परिणाम

वृषभ राशि

वृषभ राशि के लोगों के लिए यह मीन संक्रांति खजाना लेकर आने वाला है। इन दिन वृषभ राशि के लोगों का रुका हुआ काम पूरा हो जाएगा। धर्म – शास्त्रियों की मानें तो जल्द ही उनके आय में वृद्धि हो सकती है। अगर कहीं पर पैसा निवेश किया है और नहीं मिल रहा है तो वह पैसा भी जल्द से जल्द वापस मिल जाएगा।

ये भी पढ़ें: WINTER HEALTH TIPS: इस सुपर हेल्दी फ्रूट में है पौष्टिक तत्वों का खजाना, डाइट में शामिल कर मिलेंगे गजब के फायदे

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories