Wednesday, October 23, 2024
Homeधर्मRahu Ketu Gochar 2023: राहु-केतु के बदलने से इन राशियों को मिलेगी आर्थिक...

Rahu Ketu Gochar 2023: राहु-केतु के बदलने से इन राशियों को मिलेगी आर्थिक तंगी से छुट्टी, जानें किन जातकों को झेलना पड़ेगा इसका बुरा प्रभाव

Date:

Related stories

Wayanad By-Election में जीत दर्ज करने के साथ ही Priyanka Gandhi रच देंगी इतिहास! अपने नाम करेंगी ये रिकॉर्ड

Priyanka Gandhi: वायनाड लोकसभा उपचुनाव (Wayanad By-Election) के लिए बिगुल बज चुका है। इसी क्रम में कांग्रेस (Congress) की ओर से पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने भी बतौर उम्मीदवार अपना नामांकन कर दिया है।

Rahu Ketu Gochar 2023: किसी भी इंसान के जीवन में राहु-केतु Rahu Ketu का होना बहुत ही अशुभ माना जाता है। इनका अपनी जगह बदलने से कई राशियों पर बहुत ही बुरा प्रभाव पड़ता है, तो कुछ राशियां में इसका सकरात्मक असर देखने को भी मिलता है। जिस कारण से इसे क्रूर ग्रह के नाम से भी जाना जाता है। राहु-केतु ने अपने नक्षत्र की जगह बदलते हुए अश्विनी और चित्रा नक्षत्र में प्रवेश सोमवार को किया है। राहु-केेतु नक्षत्र परिवर्तन होने से लोगों की जिदंगी में काफी उथल-पुथल Rahu ketu Gochar ke prabhav देखने को मिल सकता है। इस आर्टिकल की मदद से यह जाननें को मिलेगा कि राहु-केतु के नक्षत्र बदलने से कुल 12 राशियों में किस तरह के प्रभाव देखने को मिलेंगे।

ये भी पढ़ें: Barack Obama Remarks: ओबामा पर फूटा निर्मला सीतारमण का गुस्सा, कहा-‘जिन्होंने मुस्लिम देशों पर बरसाए बम, उन पर कैसे करें भरोसा

मेष राशि पर पड़ने वाला असर

राहु केत की अपनी जगह बदलने से पढ़ाई कर रहे छात्रों को काफी लाभ होने वाला है। साथ ही शादी से संबधित परेशानियां भी कम होती हुई नजर आंएगी। आर्थिक तंगो की दिक्कतों से भी राहत देखने को मिल सकती है।

वृष राशि पर पड़ने वाला असर

वृष राशि वाले जातकों में भी इस राह-केतु के नक्षत्र बदलने से अच्छा असर देखने को मिल रहा है। जो भी छात्र किसी भी परीक्षा की तैयारी कर रहें है ,उनकी मेहनत रंग लाते हुए दिखाई देगी। इस राशि वाले लोगों के घर की स्थिती भी काफी खुशनुमा देखने को मिल सकती हैं।

 मिथुन राशि पर पड़ने वाला असर

राहु-केतु के बदलते हुए नक्षत्र के चलते इस राशि के जातकों पर थोड़ा बुरा असर देखने को मिल सकता है। पढाई कर रहे छात्रों से लेकर किसी झगड़े में उलझने की परेशानी देखने को मिल सकती है।

कर्क राशि पर पड़ने वाला असर

इस राशि के लोगों पर बदलते हुए नक्षत्र से खास कुछ परिवर्तन देखने को नहीं मिलेगा। लेकिन पैसे को लेकर कई दिक्कतें देखने को मिल सकती है। साथ ही अपने माता-पिता के साथ व्यवहार में थोड़ा असर देखने को मिल सकता है।

सिंह राशि पर पड़ने वाला असर

इस राशि के लोगों को आर्थिक स्थिती पहले से बेहतर होते हुए नजर आ सकती है। साथ ही परिवार वालों के साथ आपसी मनमुटाव भी हो सकता है।

कन्या राशि पर पड़ने वाला असर

इस राशि के यह बदलाव काफी हानिकारक हो सकता है। किसी से भी कुछ बोलने से पहले आपको कई बार उसे सोचना पड़ेगा। नहीं, तो इसका बुरा असर देखने को मिल सकता है। खासतौर पर बोलते समय अपनी टोन का खास ध्यान दे। नहीं तो आपके बनते हुए काम भी बिगड़ सकते हैं।

तुला राशि पर पड़ने वाला असर

तुला राशि वाले लोगों के लिए यह बदलाव काफी अच्छे साबित होंगे। वह जिस भी काम को करने की सोचेंगे वह आवश्य पूरे होते हुए नजर आएंगे। जिस भी कार्य को करने के लिए खोजबीन हो रही है उसमें पास होंगे। प्रोफेशनल लाइफ में तरक्की होगी।

वृश्चिक राशि पर पड़ने वाला असर

 राहु –केतर के नक्षत्र बदलने से इस राशि पर अच्छा असर होगा। अगर इस राशि के लोग कहीं बाहर जाकर रहने का प्लान कर रहे हैं। या फिर घूमने जाने की सोच रहे हैं, तो उनकी यह इच्छा पूरी हो सकती है।

धनु राशि पर पड़ने वाला असर

इस राशि पर बदलाव का काफी अच्छा असर देखने को मिलेगा । इस राशि के लोगों का धर्म की तरफ ज्यादा ध्यान जाते हुए दिखाई देगा। साथ ही आर्थिक स्थिती भी काफी सही रहेगी।

मकर राशि पर पड़ने वाला असर

राहु-केतु के बदलाव से इस राशि के जातकों को बहुत कष्ट का सामना करना पड़ेगा। अधिक मेहनत करने के बाद भी किसी प्रकार का फल उनको नहीं मिलेगा। परिवार के लोगों के साथ अनबन हो सकती है।

कुंभ राशि पर पड़ने वाला असर

राहु-केतु के गोचर की चलते इस राशि के लोगों का जिनके साथ भी अनबन थी, वह ठीक होते हुए नजर आएगी। खासतौर से अपने पिता के साथ। आय में वृद्धि होगी। परिवार में खुशी का माहौल रहेगा।

मीन राशि पर पड़ने वाला असर

मीन राशि के लोगों के लिए यह समय काफी कठिन होने वाला है। किसी भी काम को करने से पहले कई बार सोंचे। आप किसी सड़क हादसे और बीमारी से पीड़ित भी हो सकते हैं इसलिए अपने स्वास्थ का खास ध्यान रखें।

यह भी पढ़ें : CM Shivraj: अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस पर मामा ने किया ऐलान, योग शिक्षा अब सभी स्कूलों में होगी अनिवार्य

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Akansha Tiwari
Akansha Tiwarihttps://www.dnpindiahindi.in
आकांक्षा तिवारी ने हाल ही में IP यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। अपने करियर की शुरुआत उन्होंने DNP इंडिया से की है। जहां वे बतौर एजुकेशन और लाइफस्टाइल कॉन्टेंट राइटर के तौर पर अपनी सेवाएं दे रही हैं। इससे पहले वो कई मीडिया चैनलों के साथ बतौर इंटर्न भी काम कर चुकी हैं।

Latest stories