Home एजुकेशन & करिअर खुशखबरी! AIIMS में सीनियर रेजिडेंट पद पर नौकरी पाने का मौका, आवेदन...

खुशखबरी! AIIMS में सीनियर रेजिडेंट पद पर नौकरी पाने का मौका, आवेदन के लिए झटपट चेक करें भर्ती से जुड़े डिटेल

AIIMS Raebareli Recruitment 2024: अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) रायबरेली में सीनियर रेजिडेंट के कुल 131 पदों पर भर्ती निकली है। इस भर्ती में शामिल होने के लिए योग्य उम्मीदवार www.aiimsrbl.edu.in पर जाकर अपना आवेदन कर सकते हैं।

0
AIIMS Raebareli Recruitment 2024
फाइल फोटो- AIIMS (प्रतीकात्मक)

AIIMS Raebareli Recruitment 2024: स्वास्थ्य सेक्टर में सरकारी नौकरी की तलाश में जुटे योग्य उम्मीदवारों के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है। दरअसल अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) रायबरेली की ओर से ‘सीनियर रेजिडेंट’ के कुल 131 पदों पर भर्ती से जुड़ा नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इस भर्ती में शामिल होने के लिए ऑनलाइन आवेदन भी आमंत्रित किए गए जो कि 14 जुलाई तक चलेगा। ऐसे में आइए हम आपको (AIIMS Raebareli Recruitment 2024) सीनियर रेजिडेंट के पदों पर की जा रही भर्ती (Recruitment) के बारे में विस्तार से बताते हैं।

AIIMS Raebareli Recruitment 2024 से जुड़े डिटेल

AIIMS रायबरेली की ओर से सीनियर रेजिडेंट के पदों पर की जा रही भर्ती से जुड़े डिटेल इस प्रकार हैं-

आवेदन की अंतिम तिथि– 14 जुलाई 2024 (शाम 5 बजे तक)
आवेदन शुल्क– सामान्य, OBC, EWS वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 1160 रुपये और SC, ST उम्मीदवारों के लिए 944 रुपये (GST के साथ)
कुल पद– 131
डिपार्टमेंट– ट्रॉमा, रेडियोलॉजी, कार्डियोलॉजी, रेडियोथीरेपी, एनाटोमी, पेडियाट्रिक्स, न्यूरोलॉजी, न्यूरोसर्जरी, जनरल मेडिसीन, जनरल सर्जरी व अन्य विभिन्न डिपार्टमेंट।
परीक्षा की तिथि– 21 जुलाई 2024
शैक्षणिक योग्यता– MD, MS या DNB की डिग्री और उम्मीदवार सेंट्रल या स्टेट मेडिकल काउंसिल द्वारा रजिस्टर्ड होना चाहिए।
आयु सीमा– आधिकतम 45 वर्ष (आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियम के अनुसार छूट)
चयन प्रक्रिया– लिखित परीक्षा के बाद साक्षात्कार के आधार पर।

कैसे करें आवेदन?

AIIMS रायबरेली में सीनियर रेजिडेंट के विभिन्न पदों पर की जा रही भर्ती में शामिल होने के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया को पूर्ण करना बेहद जरूरी है। इसके लिए उम्मीदवार को AIIMS रायबरेली के आधिकारिक साइट www.aiimsrbl.edu.in पर जाना होगा।

आधिकारिक साइट पर जाने के बाद आवेदक को ‘Recruitment’ विकल्प चुनना होगा और ‘Register here’ विकल्प पर क्लिक कर पंजीकरण करना होगा। इसके बाद साइट पर मांगी गई जानकारी दर्ज कर दस्तावेज अपलोड करें और आवेदन शुल्क का भुगतान कर ‘सबमिट’ विकल्प को चुनें। इस प्रक्रिया के तहत आवेदन को पूर्ण किया जा सकेगा।

नोट– AIIMS रायबरेली में सीनियर रेजिडेंट के पद पर की जा रही भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी हासिल करने के लिए एम्स की आधिकारिक साइट www.aiimsrbl.edu.in पर जाएं।

डिस्क्लेमर: यह खबर सामान्य जानकारी और लोगों के जागरूकता के लिए है। हम इन लेखों को प्रकाशित करने के लिए किसी प्रकार का शुल्क नहीं लेते हैं। हम ये खबर व्यापक जनहित के लिए करते हैं जिससे कि ज्यादा से ज्यादा लोगों तक इसकी जानकारी पहुँच सके। पाठकों को सलाह दी जाती है कि आवेदन करने से पहले आधिकारिक स्रोत से जानकारी को सत्यापित और प्रमाणित कर लें। डीएनपी न्यूज नेटवर्क प्रा. लिमिटेड या उसके लेखकों को समाचारों की प्रामाणिकता या अंतिम तिथियों, रिक्तियों की संख्या, वेतन आदि में बदलाव के लिए जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version