Home एजुकेशन & करिअर BHEL में 10वीं पास युवकों के लिए नौकरी पाने का मौका, जल्दी...

BHEL में 10वीं पास युवकों के लिए नौकरी पाने का मौका, जल्दी करें अप्लाई; यहां जानें वैकेंसी से जुड़े डिटेल

BHEL Recruitment 2024: भारत में सार्वजनिक क्षेत्र में सबसे बड़े उपक्रम व सरकारी स्वामित्व वाली बिजली उत्पादन उपकरण निर्माता कंपनी, भारत हेवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड (BHEL) में अप्रेंटिस के पदों पर वैकेंसी से जुड़ा एक नोटिफिकेशन जारी हुआ है।

0
BHEL Recruitment 2024
फाइल फोटो- प्रतीकात्मक

BHEL Recruitment 2024: भारत में सार्वजनिक क्षेत्र के सबसे बड़े उपक्रम व सरकारी स्वामित्व वाली बिजली उत्पादन उपकरण निर्माता कंपनी, भारत हेवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड (BHEL) में नौकरी पाने का मौका है। जानकारी के अनुसार BHEL में अप्रेंटिस के पदों के कुल 170 रिक्त पोस्ट पर भर्ती निकली है। ऐसे में अगर आप 10वीं पास हैं और आपके पास ITI की डिग्री है तो आप इस भर्ती (Vacancy) में शामिल होने के लिए www.bhel.com की आधिकारिक साइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

ध्यान देने योग्य बात ये है कि आवेदन की अतिम तिथि 14 जून यानी शुक्रवार ही है। ऐसे में बिना वक्त गवाए आप आवेदन की प्रक्रिया को पूर्ण कर इस भर्ती में शामिल होने के लिए तैयार हो सकते हैं।

कैसे करें अप्लाई?

BHEL हरिद्वार की ओर से अप्रेंटिस के कुल 170 पोस्ट पर निकली भर्ती में शामिल होने के लिए सबसे पहले ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया को पूर्ण करना होगा। इसके लिए योग्य उम्मीदवार BHEL की आधिकारिक साइट www.bhel.com पर जाएं। इस साइट के खुलने के बाद ‘Carrier’ विकल्प को चुन कर “BHEL Apprenticeship Recruitment 2024” विकल्प को चुने।

BHEL Apprenticeship Recruitment 2024 विकल्प को चुनने के बाद पंजीकरण की प्रक्रिया को पूर्ण करने के बाद सभी आवश्यक डिटेल दर्ज करें। इसके बाद डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन कर ‘सबमिट’ विकल्प को चुन लें। इस तरह से आवेदन की प्रक्रिया पूर्ण की जा सकेगी।

भर्ती से जुड़े सभी डिटेल

BHEL हरिद्वार में अप्रेंटिस के पदों पर की जा रही है भर्ती (Vacancy) से जुड़े सभी डिटेल इस प्रकार हैं-

शैक्षणिक योग्यता– 10वीं पास होने के साथ NCVT द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान से ITI की डिग्री।
आवेदन शुल्क– निशुल्क आवेदन।
आयु सीमा– सामान्य वर्ग के उम्मीदवार- 18 से 27 वर्ष, ओबीसी वर्ग के उम्मीदवार- 18 से 30 वर्ष और एससी/एसटी वर्ग के उम्मीदवार- 18 से 32 वर्ष की आयु सीमा।
सैलरी– अप्रेंटिसशिप नियमों के आधार पर।
चयन प्रक्रिया– BHEL में अप्रेंटिस के पदों पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा।

नोट– BHEL हरिद्वार में अप्रेंटिस के पदों पर निकली भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी हासिल करने के लिए BHEL की आधिकारिक साइट www.bhel.com पर जाना होगा।

डिसक्लेमर: यह खबर सामान्य जानकारी और लोगों के जागरूकता के लिए है। हम इन लेखों को प्रकाशित करने के लिए किसी प्रकार का शुल्क नहीं लेते हैं। हम ये खबर व्यापक जनहित के लिए करते हैं जिससे कि ज्यादा से ज्यादा लोगों तक इसकी जानकारी पहुँच सके। पाठकों को सलाह दी जाती है कि आवेदन करने से पहले आधिकारिक स्रोत से जानकारी को सत्यापित और प्रमाणित कर लें। डीएनपी न्यूज नेटवर्क प्रा. लिमिटेड या उसके लेखकों को समाचारों की प्रामाणिकता या अंतिम तिथियों, रिक्तियों की संख्या, वेतन आदि में बदलाव के लिए जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version