Home एजुकेशन & करिअर BPSC Teacher Exam Result 2023 : बहुचर्चित बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा हुई...

BPSC Teacher Exam Result 2023 : बहुचर्चित बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा हुई खत्म, कब आएंगे परीक्षा के नतीजे और Answer Key

बीपीएससी की परीक्षा के बाद जल्द की इसकी आंसर की अपलोड की जाएगी जिसके माध्यम से सभी परीक्षा देने वाले छात्र एवं छात्राएं प्रश्नों और उत्तरों का मिलान कर सकेंगे।

0
BPSC Teacher Exam Result 2023
BPSC Teacher Exam Result 2023

BPSC Teacher Exam Result 2023: बिहार लोक सेवा आयोग यानि बीपीएससी की और से हाल ही में 1.70 लाख पदों पर परिक्षाएं बिना किसी रोक-टोक के सम्पन्न कराई गई हैं। इसके बाद अब छात्रों के बीच रिजल्ट को लेकर इंतजार है। बता दें कि यह परीक्षा 24 अगस्त से लेकर 26 अगस्त के बीच हुई हैं जिसमें तकरीबन 8 लाख उम्मीदवारों ने आवेदन कर भाग लिया है। वहीं अब रिजल्ट को आंसर की लेकर अपडेट सरकार की ऑफिशियल वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जारी किया जाएगा। इसके साथ इन चीजों के बारे में जानकारी आपको पता होनी चाहिए।

ऐसे कर सकेंगे आंसर की डाउनलोड

आपको बता दें कि बीपीएससी की परीक्षा के बाद जल्द की इसकी आंसर की अपलोड की जाएगी जिसके माध्यम से सभी परीक्षा देने वाले छात्र एवं छात्राएं प्रश्नों और उत्तरों का मिलान कर सकेंगे। वहीं किसी उत्तर से संतुष्ट न होने की स्थिती में अभ्यार्थी उस पर आपत्ति भी दर्ज करा सकेंगे। जानकारी के लिए बता दें कि आखिरी वाली आंसर की को सभी को मानना होगा जिसके बाद ही रिजल्ट जारी होगा।

कब आयेंगे परीक्षा के नतीजे

खबरों के मुताबिक सामने आने वाली आपत्तियों के निराकरण के बाद ही BPSC की तरफ से रिजल्ट जारी किया जाएगा, जिसे छात्र इसकी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकेंगे। साथ ही आंसर की को लेकर अपडेट भी वहीं जारी होगा। हालांकि इस पर अभी तक कोई ऑफिशियल नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया है, मगर जल्द इसे लेकर बडा अपडेट सामने आ सकता है। ज्यादा जानकारी के लिए परीक्षार्थी बिहार पब्लिक सर्विस कमिशन की साइट पर जाकर भी इससे जुड़ी ताजा अपडेट्स को ले सकते हैं।    

Exit mobile version