Home एजुकेशन & करिअर BSEH Haryana Board Result Date:10वीं और 12वीं छात्रों के रिजल्ट को लेकर...

BSEH Haryana Board Result Date:10वीं और 12वीं छात्रों के रिजल्ट को लेकर आई बड़ी अपडेट, यहां जानिए कब आएगा परिणाम

0

BSEH Haryana Board Result Date: हरियाणा बोर्ड की तरफ से 10वीं एवं 12वीं की परीक्षा देने वाले छात्रों के लिए बड़ी खबर निकल कर सामने आ रही है। इस साल 5.5 लाख छात्रों का परिणाम जल्द ही घोषित होने वाला है। सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक मई महीने के अंत तक कभी भी छात्रों का परिणाम घोषित हो सकता है। बोर्ड भी बहुत जल्द परिणाम जारी करने की तारीख भी घोषित करने वाला है। हरियाणा बोर्ड के 10वीं एवं 12वीं के छात्रों का परीक्षा परिणाम bseh.org.in वेबसाइट पर जारी किया जाएगा। फिलहाल अभी तक बोर्ड ने इसको लेकर किसी भी तरह की सूचना नहीं दी है।

रिजल्ट देखने के यह तरीका है सबसे बेस्ट

हरियाणा बोर्ड हर साल मई के महीने में ही 10वीं और 12वीं का परीक्षा परिणाम घोषित करता है। ऐसे में बोर्ड के द्वारा लगातार कॉपियों की जांच चल रही है और इसके समाप्त होने के कुछ हफ्ते के बाद रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा। छात्र यहां बताए गए आसान से स्टेप्स को फॉलो करके अपना रिजल्ट डाउनलोड कर सकते हैं। इसके लिए सबसे पहले मोबाइल या लैपटॉप में गूगल खोलना होगा। यहां जाकर उन्हें bseh.org.in सर्च करना होगा। यह हरियाणा बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट है। सर्च करने के बाद एक नया पेज दिखाई देगा।

इस नया पेज पर 10वीं या 12 वीं दोनों में से जिसका रिजल्ट छात्र को देखना है। उसपर क्लिक कर सकते हैं। यहां क्लिक करते ही एक नया पेज दिखाई देगा जहां उन्हें अपने नाम और रोल नंबर को डालना है। इसको भरने के बाद सबमिट बटन पर क्लिक करना है। कुछ ही समय में रिजल्ट सामने आ जाएगा। रिजल्ट देखने के बाद छात्र यहीं से इसे डाउनलोड भी कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ेेंः Indo-China LAC: अरुणाचल प्रदेश में भारत के इस कदम से बढ़ेगी चीन की बेचैनी, सेला सुरंग कैसे बनेगी गेमचेंजर?

रिजल्ट के बाद मिलेगा टॉपर की जानकारी

हरियाणा बोर्ड की तरफ से रिजल्ट के घोषणा को लेकर धीरे – धीरे तैयारियां पूरी हो गई है। जैसे ही रिजल्ट जारी होगा उसके कुछ समय के बाद हो टॉपर की लिस्ट भी जारी किया जाएगा। मिली जानकारी के मुताबिक बोर्ड 10वीं 12वीं की परीक्षा परिणाम के साथ – साथ साइंस और आर्टस का भी रिजल्ट जारी कर सकता है।

इसे भी पढ़ेेंः Atique Ahmed: प्रयागराज मदरसा कांड में उठने लगा अतीक के गुनाहों से पर्दा, जानें क्या था इस वहशी कांड का सच?

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version