Wednesday, October 23, 2024
Homeएजुकेशन & करिअरGLA University: आंध्र प्रदेश में जीएलए के छात्रों ने लहराया परचम, दिखाया...

GLA University: आंध्र प्रदेश में जीएलए के छात्रों ने लहराया परचम, दिखाया अपने हाथों का कमाल

Date:

Related stories

GLA University ने पतंजलि यूनिवर्सिटी और रिसर्च फाउंडेशन के साथ किया करार

GLA University: आज विद्यार्थियों को बेहतर शिक्षा प्रदान करने...

GLA University: जीएलए मैकेनिकल इंजीनियरिंग के 7 विद्यार्थी यूनो मिंडा में हुए चयनित

GLA University: ऑटोमोबाइल कंपोनेंट्स मैन्युफैक्चरिंग एवं अंतर्राष्ट्रीय ग्रिड में...

GLA University: जीएलए विश्वविद्यालय मथुरा के 12 से अधिक छात्रों ने आंध्र प्रदेश के विशाखापट्नम स्थित गीतम यूनिवर्सिटी में आयोजित हुए ऑल इंडिया यूनिवर्सिटी टारगेट बाॅल टूर्नामेंट में बारी-बारी से बाॅल को टारगेट किया। छात्रों के इस हुनर की निर्णायक टीम सहित अन्य प्रदेश से आये छात्र खिलाड़ियों ने सराहना की।

पूरे देश भर से 29 टीमों ने प्रतिभाग किया

विशाखापट्नम आयोजित हुए ऑल इंडिया टारगेट बॉल टूर्नामेंट में पूरे देश भर से 29 टीमों ने प्रतिभाग किया, जिसमें विश्वविद्यालय की तरफ से प्रतिनिधित्व करते हुए छात्र अमन, दिव्यांश शर्मा, विकास, अनंत कुमार, रितिक गुप्ता, पोलामुरी भार्गव, देवांश फौजदार, कृष सिंह, अविरल सिंह, ऋषभ सिंह, फाल्गुन पटेल, रवि पंजल आदि खिलाड़ियों ने प्रतिभाग किया। इस दौरान जीएलए के छात्रों ने अपने हाथों कलाईयों बेहतर तरीके इस्तमाल करते हुए तमिलनाडु फिजिकल एजुकेशन स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी को 17-4 से, गुजरात विद्यापीठ को 15-11 से, आईआईपी आंध्र प्रदेश को 15-00 से तथा गलगोटिया यूनिवर्सिटी के मैदान में न पहुंचने पर जीएलए की टीम को वाई श्रेणी मिला और सेमीफाइनल में जगह बनाई।

Also Read: Higher Education के मामले में UP ने मारी बाजी, AISHE की रिपोर्ट में 6 टॉपर राज्य का हुआ खुलासा

सेमीफाइनल मुकाबला जीएलए और गीतम यूनिवर्सिटी के बीच

सेमीफाइनल मुकाबला जीएलए और गीतम यूनिवर्सिटी से मध्य खेला गया। यह मुकाबला काफी रोमांचक और देखने लायक था। दोनों ही यूनिवर्सिटी की टीमें आपस में अपने हाथों की कलाईयों से बाॅल को टारगेट कर रहीं थीं। दोनों ही टीमों की अच्छी भूमिका को देखते हुए निर्णायक टीम ने खिलाड़ियों की सराहना की। टूर्नामेंट के दौरान छात्र खिलाड़ियों को निर्णायक टीम ने आवार्ड और सर्टिफिकेट से सम्मानित किया।

काबिलेतारीफ है यह उपलब्धि

आंध्र प्रदेश में विश्वविद्यालय का परचम लहराकर छात्र कुलपति प्रो. फाल्गुनी गुप्ता, सीएफओ विवेक अग्रवाल, कुलसचिव आोक कुमार सिंह एवं स्पोर्टस पदाधिकारियों से मुलाकात की। चीफ फाइनेंस ऑफिसर विवेक अग्रवाल ने सभी खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि जीएलए में खिलाड़ियों के लिए बेहतर संसाधन उपलब्ध हैं। बस जरूरत है तो इनके माध्यम से आगे बढ़ने की। टारगेट बाॅल में जिस प्रकार खिलाड़ियों ने अपने हाथों की कलाईयों से बाॅल को टारगेट पर रखा और दूसरे प्रदेा में ब्रज क्षेत्र सहित विश्वविद्यालय का गौरव बढ़ाया वह काबिलेतारीफ है।

खेलकूद प्रतियोगिता में मिले 7 पदक

जीएलए विवविद्यालय के विद्यार्थियों ने बीते दिनों जीएल बजाज में आयोजित हुई टोनव खेलकूद प्रतियोगिता में प्रतिभाग किया, जिसमें 3 स्वर्ण, 2 रजत और 2 कांस्य सहित कुल 7 पदक प्राप्त किए। एथलेटिक्स प्रतियोगिता में बालक वर्ग के 200 मीटर स्पर्धा में दीपक ने स्वर्ण पदक एवं योगेंद्र ने रजत पदक प्राप्त किया। 400 मीटर में देवेश ने रजत एवं सक्षम ने कांस्य पदक प्राप्त किया। बालिका वर्ग में सोनिया उपाध्याय ने 200 और 400 दोनों स्पर्धा में स्वर्ण पदक प्राप्त किया। 100 मीटर में दीपक ने कांस्य पदक जीता। कबड्डी प्रतियोगिता में राजीव पाराशर, सौरभ, विपिन, कुणाल, आलोक, मनीष, किरण, दीपक, नरेश, विकास आदि विश्वविद्यालय की टीम ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। टेबल टेनिस स्पर्धा में बालक वर्ग में कुणाल द्वितीय एवं बालिका वर्ग में अंजलि प्रथम तथा हिमानी द्वितीय पर रही। चैस प्रतियोगिता में पार्थ ने द्वितीय एवं ध्रुव ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। इस अवसर पर खेल विभाग के कोच जतिंदर पाल सिंह, अमित कुमार सिंह, अमित वर्मा, ब्रिज बिहारी सिंह, भूपेंद्र कुमार मिश्रा, आकाश कुमार, आशीष कुमार, हरियोम शुक्ला, रितु जाट, राहुल उपाध्याय, सोनिका, याम नारायण, सौरव गुप्ता आदि ने सभी विद्यार्थियों को बधाई दी।

Also Read: Union Budget 2023: राष्ट्रपति ने कहा- हमें ऐसा भारत बनाना है जिसमें गरीबी न हो, वित्त मंत्री पेश करेंगी आर्थिक सर्वे

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories