Home एजुकेशन & करिअर GLA University विधि के छात्र बेस्ट मूटर अवार्ड से सम्मानित

GLA University विधि के छात्र बेस्ट मूटर अवार्ड से सम्मानित

0


GLA University: मथुरा। जीएलए विश्वविद्यालय, मथुरा के विधि संस्थान के छात्रों ने इंदौर इंस्टीट्यूट ऑफ लाॅ में आयोजित अंतर्राष्ट्रीय मूट कोर्ट प्रतियोगिता में बेहतर विधि शिक्षा के दम पर न केवल प्रथम स्थान प्राप्त किया, बल्कि बेस्ट मूटर अवार्ड भी हासिल किया है। यह अवार्ड छात्रों को महाराष्ट्र के राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय के छात्रों को हराकर हासिल हुआ है। इंदौर में आयोजित हुई मूट कोर्ट प्रतियोगिता में विभिन्न प्रदेशों एवं अन्य देशों से 30 से अधिक टीमों ने प्रतिभाग किया। इसी प्रतियोगिता में जीएलए विश्वविद्यालय, मथुरा के विधि संकाय के छात्रों को भी प्रतिभाग करने का अवसर प्राप्त हुआ है। प्रतियोगिता में दो से तीन राउंड हुए और फाइनल राउंड महाराश्ट्र के राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय के छात्र और जीएलए विधि के छात्रों के मध्य हुआ। फाइनल राउंड में जीएलए के छात्र-छात्राओं में माधव गोस्वामी, निमिशा सिन्हा एवं अवधेश प्रताप सिंह ने विश्वविद्यालय से मिली बेहतर विधि शिक्षा का प्रयोग करते हुए महाराष्ट्र के छात्रों से विजय पताका हासिल कर विश्वविद्यालय का नाम रोशन किया।

जीएलए विश्वविद्यालय के छात्र बेस्ट मूटर अवार्ड से सम्मानित


विजयी छात्रों को निर्णायक टीम ने बेस्ट मूटर अवार्ड और प्रशस्ति पत्र से सम्मानित करते हुए विश्वविद्यालय की उत्कृश्ट शिक्षा की सराहना की। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार जीएलए विधि के छात्रों ने महाराष्ट्र विधि विश्वविद्यालय के छात्रों हराकर विजय पताका फहरायी है, उससे लगता है कि यहां के शिक्षक अपने छात्रों को सीखने से लेकर सीखाने पर विश्वास रखते हैं। इससे भी बड़ी बात यह है कि अन्तर्राष्ट्रीय काॅम्पटीशन में पहली बार में ही छात्रों ने बेस्ट मूटर अवार्ड अपने नाम किया है।
विधि संकाय के एसोसिएट डीन एवं विभागाध्यक्ष डाॅ. आलोक वर्मा ने बताया कि जीएलए विधि छात्रों को प्रयोगात्मक के तौर पर विधि संकाय में संचालित मूट कोर्ट में भी ऐसे काॅम्पटीशन अपने स्तर से आयोजित करता रहता है। यही कारण है कि बेझिझक छात्रों ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर आयोजित मूट कोर्ट प्रतियोगिता प्रतिभाग कर जीएलए व का नाम रोशन किया है। साथ ही प्रतीत कराया है कि छात्रों को उच्च एवं सर्वोच्च न्यायालय के विशय-विषेशज्ञों के द्वारा भी शिक्षा प्रदान की जा रही है।

ये भी पढें: Covid के प्रकोप से कांपा चीन, मौत के बढ़ते आकड़ों को देख बोल ही पड़े Jinping

कुलसचिव अशोक कुमार सिंह का संदेश


कुलसचिव अशोक कुमार सिंह ने कहा कि जीएलए में बीकाॅम एलएलबी और बीए एलएलबी में पांच वर्षिय कोर्स संचालित होता है। जबसे इस कोर्स की शुरूआत हुई है, तभी से विधि के छात्रों को राष्ट्रीय और अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर अपनी छाप छोड़ने के अवसर लगातार मिल रहे हैं। इसके अलावा कई दिग्गज कंपनियों में कानूनन जानकारी हेतु विद्यार्थियों को बेहतर पैकेज पर रोजगार के अवसर भी मिले हैं।

ये भी पढें: BJP: चुनावी वर्ष की आहट में CM Shivraj की बड़ी घोषणा, जानें किसके चमकेंगे सितारे !

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version