Home एजुकेशन & करिअर HPSC Recruitment 2024: शानदार अवसर! हरियाणा सरकार ने डारेक्टर पद के लिए...

HPSC Recruitment 2024: शानदार अवसर! हरियाणा सरकार ने डारेक्टर पद के लिए निकाली वैकेंसी, यहां जानें भर्ती से जुड़ी सारी डिटेल

HPSC Recruitment 2024: एचपीएससी द्वारा कौशल विकास और औद्योगिक प्रशिक्षण विभाग में डारेक्टर पद पर भर्ती निकाली गई है।

0
HPSC Recruitment 2024
HPSC Recruitment 2024

HPSC Recruitment 2024: अगर आप भी सरकार नौकरी के इच्छुक है तो यह खबर आपके काम की हो सकती है। आपको बता दें कि हरियाणा लोक सेवा आयोग (एचपीएससी) द्वारा कौशल विकास और औद्योगिक प्रशिक्षण विभाग में डारेक्टर बनने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए एक शानदार मौका उपलब्ध कराया गया है। वहीं उम्मीदवार एचपीएससी की अधिकारिक वेबसाइट hpsc.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते है। चलिए आपको बताते है इस भर्ती से जुड़ी सारी जानकारी।

91 पदों पर होगी बहाली

बता दें के एचपीएससी का मकसद 91 सहायक निदेशक पदों को भरना है। यदि आप आवेदन करना चाहते है, तो ध्यान दें कि आवेदन की अंतिम तारीख 5 जून 2024 है। इसके अलावा भी कई महत्वपूर्ण जानकारी दी गई है जो आपको जानना बेहद जरूरी है।

कितना होगा आवेदन शुल्क?

हरियाणा लोक सेवा आयोग (एचपीएससी) द्वारा कौशल विकास और औद्योगिक प्रशिक्षण विभाग में डारेक्टर बनने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए सामान्य और अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) श्रेणियों के आवेदकों के लिए 1000 रूपये आवेदन शुल्क लगेगा। वहीं जो आवेदक अनुसूचित जनजाति (एसटी) या अनुसूचित जाति (एससी) श्रेणी के अंतर्गत आते हैं, उन्हें केवल 250 रूपये आवेदन शुल्क देना होगा।

क्या है योग्ता?

शैक्षिक आवश्यकता- उम्मीदवार के पास संस्थान के मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री होनी चाहिए।

आयु सीमा- आवेदन करने की आयु सीमा 42 वर्ष है, न्यूनतम आयु 21 वर्ष होनी चाहिए। हालाँकि, सरकारी नियमों के अनुसार, प्रतिबंधित श्रेणियों के आवेदकों को आयु में छूट मिलेगी।

क्या होगी चयन प्रक्रिया

आपको बता दें कि सबसे पहले उम्मीदवार अभ्यर्थी सबसे पहले लिखित परीक्षा में बैठेंगे। उसके बाद जो लोग लिखित परीक्षा पास कर लेंगे उन्हें इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। हालांकि अंतिम निर्णय इंटरव्यू और लिखित परीक्षा में उम्मीदवार के समग्र प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा।

HPSC भर्ती 2024 के लिए आवेदन कैसे करें?

आपको बताते चले कि आवेदन की प्रक्रिया 22 मई 2024 से शुरू होगी। वहीं इस भर्ती के लिए उम्मीदवार 05 जून तक या उससे पहले अप्लाई कर सकते हैं।

डिसक्लेमर: यह खबर सामान्य जानकारी और लोगों के जागरूकता के लिए है। हम इन लेखों को प्रकाशित करने के लिए किसी प्रकार का शुल्क नहीं लेते हैं। हम ये खबर व्यापक जनहित के लिए करते हैं जिससे कि ज्यादा से ज्यादा लोगों तक इसकी जानकारी पहुँच सके। पाठकों को सलाह दी जाती है कि आवेदन करने से पहले आधिकारिक स्रोत से जानकारी को सत्यापित और प्रमाणित कर लें। डीएनपी न्यूज नेटवर्क प्रा. लिमिटेड या उसके लेखकों को समाचारों की प्रामाणिकता या अंतिम तिथियों, रिक्तियों की संख्या, वेतन आदि में बदलाव के लिए जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता है।

Exit mobile version