Home एजुकेशन & करिअर ICSI ने शुरु की परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया, जानें ताजा अपडेट

ICSI ने शुरु की परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया, जानें ताजा अपडेट

ICSI: इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज़ ऑफ इंडिया (ICSI) आज, 26 अगस्त 2024 से ICSI CS दिसंबर 2024 परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू कर रहा है। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक ICSI वेबसाइट icsi.edu या SMASH पोर्टल smash.icsi.edu के माध्यम से आवेदन लिंक तक पहुंच सकते हैं।

0
ICSI
ICSI

ICSI: इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज़ ऑफ इंडिया (ICSI) आज, 26 अगस्त 2024 से ICSI CS दिसंबर 2024 परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू कर रहा है। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक ICSI वेबसाइट icsi.edu या SMASH पोर्टल smash.icsi.edu के माध्यम से आवेदन लिंक तक पहुंच सकते हैं।

रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया सिर्फ नामांकन तक ही सीमित नहीं है


रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया सिर्फ नामांकन तक ही सीमित नहीं है; इसमें कई महत्वपूर्ण चरण और समयसीमा शामिल हैं। 26 अगस्त 2024 से उम्मीदवार नामांकन कर सकते हैं, मॉड्यूल जोड़ सकते हैं और उच्च योग्यता के आधार पर छूट का दावा कर सकते हैं। यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि आप इसे समय पर कर लें क्योंकि बिना विलंब शुल्क के यह कार्य करने की अंतिम तिथि 25 सितंबर 2024 है।

यदि आप सितंबर की समयसीमा चूक जाते हैं, तो चिंता न करें। आप 10 अक्टूबर 2024 तक विलंब शुल्क के साथ नामांकन जमा कर सकते हैं। यह उच्च योग्यता के आधार पर छूट के लिए आवेदन करने की भी अंतिम तिथि है। हालाँकि, यदि आपको किसी भी प्रकार के परिवर्तन करने की आवश्यकता है—जैसे कि परीक्षा केंद्र, मॉड्यूल, माध्यम या वैकल्पिक विषय में बदलाव—तो इसके लिए आपके पास 20 नवंबर 2024 तक का समय है।

ऑनलाइन आवेदन कैसे करें?

ICSI वेबसाइट पर जाएं: icsi.edu या smash.icsi.edu पर जाएं।
परीक्षा लिंक खोजें: होमपेज पर ICSI CS दिसंबर 2024 परीक्षा लिंक खोजें।
अपनी जानकारी दर्ज करें: पंजीकरण जानकारी दर्ज करें और सबमिट करें।
अपने खाते में लॉगिन करें: पंजीकरण के बाद, आवेदन पूरा करने के लिए लॉगिन करें।
फॉर्म भरें: सभी आवश्यक विवरण सावधानीपूर्वक भरें।
फीस का भुगतान करें: आवश्यकतानुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करें।
सबमिट करें और सहेजें: अपना आवेदन जमा करें और भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रति डाउनलोड करें।


परीक्षा शुल्क


उम्मीदवारों को शामिल शुल्क के बारे में पता होना चाहिए। कार्यकारी कार्यक्रम के लिए परीक्षा शुल्क प्रति मॉड्यूल ₹1500 और प्रोफेशनल कार्यक्रम के लिए प्रति मॉड्यूल ₹1800 है। नियमित समयसीमा के बाद आवेदन करने वालों के लिए, ₹250 का विलंब शुल्क लिया जाएगा। इसके अलावा, यदि आप अपने परीक्षा केंद्र, मॉड्यूल, माध्यम या वैकल्पिक विषय में कोई बदलाव करना चाहते हैं, तो प्रत्येक परिवर्तन के लिए ₹250 का शुल्क लगेगा। जो उम्मीदवार विदेशी केंद्रों का चयन करना चाहते हैं, वे विशेष विवरण के लिए ICSI वेबसाइट देख सकते हैं।

छूट के लिए आवेदन करने या अपने आवेदन में परिवर्तन करने सहित अधिक विस्तृत जानकारी के लिए, आधिकारिक ICSI वेबसाइट पर जाएं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Exit mobile version