Saturday, October 19, 2024
Homeएजुकेशन & करिअरनीट परीक्षा विवाद को लेकर राज्यसभा सांसद Kapil Sibal ने केंद्र सरकार...

नीट परीक्षा विवाद को लेकर राज्यसभा सांसद Kapil Sibal ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना, कहा ‘परीक्षण प्रणाली भ्रष्ट’.., जानें डिटेल

Date:

Related stories

‘सरकार के जागने से पहले और कितने परिवार..,’ Mysore-Darbhanga Express Accident के बाद केन्द्र पर Rahul Gandhi का निशाना

Train Accident Tamil Nadu: त्योहारी सत्र के बीच बीते रात मैसूर-दरभंगा बागमती एक्सप्रेस (ट्रेन संख्या 12578) चेन्नई (Chennai) के पास कावराईपेट्टई रेलवे स्टेशन पर खड़ी मालगाड़ी से टकरा गई।

हरियाणा में Congress की हार के बाद Mallikarjun Kharge के सुर में सुर मिलाते नजर आए Rahul Gandhi, क्या साख पर लगेगी डेंट?

Rahul Gandhi: हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Election 2024) के बाद नतीजों का ऐलान हो चुका है। हरियाणा में तस्वीर अब साफ है और ये स्पष्ट है कि BJP पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाएगी।

Kapil Sibal: नीट परीक्षा का विवाद बढ़ता जा रहा है। गौरतलब है कि एनटीए द्वारा नीट परीक्षा को आयोजित किया गया था। बता दें कि मामला सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गया है। जगह – जगह छात्र इसे लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे है। वहीं इसे लेकर विपक्ष भी केंद्र सरकार पर हमलावर नजर आ रहा है। राहुल गांधी, प्रियंका गांधी समेत कई अन्य विपक्षी नेताओं ने नीट के रिजल्ट पर सवाल उठाएं है। इस बीच अब राज्यसभा सांसद और वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल ने नीट परीक्षा विवाद पर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

Kapil Sibal ने क्या कहा?

न्यूज एजेंसी पीटीआई से बात करते हुए कपिल सिब्बल ने कहा कि “मुद्दा एनईईटी परीक्षा नहीं है, मुझे लगता है कि मुद्दा उस तरह का भ्रष्टाचार है जो हो रहा है। हमने उत्तर प्रदेश में ऐसा होते देखा है। जिस तरह का पेपर लीक यूपी में हुआ, वैसा हम पूरे देश में होते हुए देख रहे हैं।

यदि किसी परीक्षा में परीक्षण प्रणाली भ्रष्ट हो जाती है, तो प्रधान मंत्री के लिए चुप रहना और चुप रहना वास्तव में अच्छा नहीं है”।

दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा

NEET मुद्दे पर केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान का कहना है, ”सुप्रीम कोर्ट की सिफारिश पर 1,563 अभ्यर्थियों का दोबारा टेस्ट कराने का आदेश दिया गया है। दो जगहों पर कुछ अनियमितताएं सामने आई हैं। मैं छात्रों और अभिभावकों को आश्वस्त करता हूं।

सरकार ने इसे गंभीरता से लिया है, अगर एनटीए के बड़े अधिकारी भी दोषी पाए गए तो उन्हें बख्शा नहीं जाएगा कड़ी से कड़ी सजा मिले”।

नीट परीक्षा 5 तारीख को आयोजित की गई थी

NEET UG 2024 परीक्षा पूरे देश में 5 मई को आयोजित की गई थी और 24 लाख से अधिक छात्र इसमें शामिल हुए थे। इस साल जब 67 छात्रों ने NEET परीक्षा में टॉप किया तो छात्रों ने अनियमितता के आरोप लगाए, साथ ही बिहार में प्रश्नपत्र लीक होने के भी दावे किए गए।

Latest stories